तेजस्वी यादव ने जारी की सरकार की मार्कशीट, महागठबंधन के कार्यक्रम में कांग्रेस की नो एंट्री
Advertisement

तेजस्वी यादव ने जारी की सरकार की मार्कशीट, महागठबंधन के कार्यक्रम में कांग्रेस की नो एंट्री

महागठबंधन की तरफ से NDA सरकार के खिलाफ रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार कितनी फेल्योर रही है इसको लेकर आंकड़े के जरिए रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया गया है. रिपोर्ट कार्ड में बिहार को विशेष राज्य के दर्जा के सवाल से लेकर, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे कई मुद्दों पर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की गई है

तेजस्वी यादव ने जारी की सरकार की मार्कशीट, महागठबंधन के कार्यक्रम में कांग्रेस की नो एंट्री

पटनाः संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर पटना के बापू सभागार में महागठबंधन  RJD और लेफ्ट पार्टियां की ओर से महागठबंधन प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, सीपीआई के डी. राजा, सीपीएम के सीताराम येचुरी और भाकपा माले के दीपांकर भट्टाचार्या सहित महागठबंधन के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. हालांकि इस कार्यक्रम में कांग्रेस की नोएंट्री थी. संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर RJD ने नीतीश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया. खुद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार की विफलता के आकड़ों के साथ-साथ लेखा-जोखा जारी किया. 

दिखाते रहेंगे सरकार को आइना: तेजस्वी
महागठबंधन की तरफ से NDA सरकार के खिलाफ रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार कितनी फेल्योर रही है इसको लेकर आंकड़े के जरिए रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया गया है. रिपोर्ट कार्ड में बिहार को विशेष राज्य के दर्जा के सवाल से लेकर, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे कई मुद्दों पर नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की गई है. तेजस्वी ने कहा कि हम कभी भी साम्प्रदायिक शक्तियों के आगे घुटने नहीं टेके हैं और ना कभी टेकेंगे. हमलोग सरकार को आईना दिखाते आए हैं और दिखाते रहेंगे. यह हम सभी की ड्यूटी बनती है. वही बोचहां उपचुनाव की जीत पर कहा कि यह महागठबंधन के साथियों की जीत है और बिहार की जनता की जीत है. 

संवैधानिक संस्थाओं को कब्जे में ले रही है सरकार
तेजस्वी ने कहा कि आज देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी से ज्यादा परेशान है. लोकतंत्र और संविधान तक सुरक्षित नहीं है देश की संपत्तियों को बेचा जा रहा है, बिहार को आज तक विशेष राज्य का दर्ज नहीं मिल पाया है. बिहार में 19 लाख रोजगार देने का वादा सत्ताधारी दल ने किया था, उन वादों का क्या हुआ बिहार में कोई भी सिस्टम ढंग से काम नहीं कर रहा है. राज्य के विकास की जगह समाज में सिर्फ जगह घोलने का काम किया जा रहा है. तेजस्वी ने कहा कि जो संवैधानिक संस्थाएं हैं, सरकार उसे अपने कब्जे में ले रही है. कोई आवाज उठाता है तो सीबीआई, ईडी, आईटी से छापा डलवाया जाता है. अभी हाल ही हम विदेश गये हुए थे तब पता चला कि हमारे घर पर छापेमारी करवाई गयी. बता देते हैं कि हमलोग लड़ने वालों में से नहीं है. लालू जी कहते हैं कि जेल जाने से डरने की जरूरत नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है तभी हमें हमारा हक मिलेगा.

यह भी पढ़िएः Cleaniness: सदर अस्पताल में लगा कचरे का अंबार, अस्पताल प्रबंधन ने फेरी नजर

Trending news