अग्निपथ योजना के बवाल के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन से ट्रेन का परिचालन सामान्य
Advertisement

अग्निपथ योजना के बवाल के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन से ट्रेन का परिचालन सामान्य

अग्निपथ योजना के बवाल के बाद जिस तरह से बिहार में ट्रेनों की आवाजाही रोकी गई थी उसे अब धीरे-धीरे सामान्य किया जा रहा है. बता दें कि बिहार में इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध देखने को मिला और रेलवे को इस दौरान सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा.

(फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर : अग्निपथ योजना के बवाल के बाद जिस तरह से बिहार में ट्रेनों की आवाजाही रोकी गई थी उसे अब धीरे-धीरे सामान्य किया जा रहा है. बता दें कि बिहार में इस योजना का सबसे ज्यादा विरोध देखने को मिला और रेलवे को इस दौरान सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा. पूरे बिहार में अलग-अलग जगहों पर उपद्रवियों ने इस आंदोलन के दौरान बड़ी संख्या में ट्रेनों में आग लगा दी तो वहीं कई रेलवे स्टेशन भी फूंक दिए गए. 

मुजफ्फरपुर से ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य 
हालात को काबू में लाने के लिए बिहार और झारखंड से होकर चलनेवाली ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया. जिससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं. वहीं इस आंदोलन के दौरान 2 से 3 लोगों की जान भी चली गई. अब जब इतने लंबे समय तक ट्रेनों का परिचालन रोका जा चुका है और हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. ऐसे में अब ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू करने की कवायद तेजी कर दी हई है. ऐसे में मुजफ्फरपुर जंक्शन से भी ट्रेन का परिचालन सामान्य हो गई है,लोकल ट्रेन को भी जल्द होगी परिचालन की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी. सोनपुर के डीआरएम की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई. 

ये भी पढ़ें- बोकारो के सीसीएल में दर्दनाक हादसा, कोयला काटने के दौरान खाक हो गया कर्मचारी

देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर जारी कई दिनों तक बवाल हिंसा मामले के बाद अब ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुई थी और अब यह पटरी पर लौटी हुई नजर आने लगी है और अब यात्रियों में भी इसको लेकर बेहद उत्साह व खुशी देखने को मिल रही है.अब सोनपुर मंडल के मुजफ्फरपुर स्टेशन पर भी स्थिति सामान्य होने लगी है और यहां से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है. 

80 से ज्यादा ट्रेनों का परिचालन हुआ सामान्य 
आपको बता दें इसके साथ अब करीब 80 से अधिक ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है और इसके बाद लोकल ट्रेन का परिचालन शुरू करा दिया जायेगा.इसको लेकर कवायद शुरू हो गई है और जल्द से जल्द इसको भी शुरू करा दिया जायेगा. मामले की जानकारी देते हुए सोनपुर मंडल के डीआरएम नीलमणि ने बताया की एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन करीब-करीब सामान्य है.जबकि लोकल ट्रेन को भी पटरी पर जल्द से शुरू करा दिया जायेगा.

Trending news