बोकारो के सीसीएल में दर्दनाक हादसा, कोयला काटने के दौरान खाक हो गया कर्मचारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1231597

बोकारो के सीसीएल में दर्दनाक हादसा, कोयला काटने के दौरान खाक हो गया कर्मचारी

बोकारो के बेरमो के सीसीएल ढोरी क्षेत्र के कल्याणी परियोजना के खदान में यह हादसा हुआ. शुक्रवार दोपहर को कार्य के दौरान पोकलेन मशीन पर जलता हुआ मलबा गिरने से पोकलेन में आग लग गई. इस हादसे में मशीन ऑपरेटर महेंद्र यादव की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे के बाद सीसीएल अधिकारी व सीआईएसएफ के जवान मौके पर पहुँचे.

बोकारो के सीसीएल में दर्दनाक हादसा, कोयला काटने के दौरान खाक हो गया कर्मचारी

बोकारो: बोकारो में सीसीएल के एक कर्मी की दर्दनाक मौत हो गई. बेरमो के सीसीएल में कोयला काटने के दौरान भीषण हादसा हो गया, जिसमें एक व्यक्ति जिंदा जल गया.  सीसीएल में कोयला काटने के दौरान, जलता हुआ कोयला पोकलेन मशीन पर गिर गया. इससे मशीन धू-धू कर जल गई. मशीन के अंदर फंसे ऑपरेटर जिंदा जलकर मौत हो गई. इस मामले में सीसीएल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. आग लगे कोयले को काटने के लिए कर्मचारियों को लगाया था.

जलकर खाक हो गया कर्मचारी
बताते चलें कि बोकारो के बेरमो के सीसीएल ढोरी क्षेत्र के कल्याणी परियोजना के खदान में यह हादसा हुआ. शुक्रवार दोपहर को कार्य के दौरान पोकलेन मशीन पर जलता हुआ मलबा गिरने से पोकलेन में आग लग गई. इस हादसे में मशीन ऑपरेटर महेंद्र यादव की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे के बाद सीसीएल अधिकारी व सीआईएसएफ के जवान मौके पर पहुँचे. इस दौरान फायर ब्रिगेड की भी गाड़ी को बुलाया गया. जब तक फायर ब्रिगेड कि गाड़ी आती और आग पर काबू पाया जाता है तब तक काम कर रहे कर्मचारी जलकर खाक हो चुका था.

सीसीएल की लापरवाही आई सामने
यहां CCL की सबसे बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिस कोयले पर बेंच काटी जा रहा था उसमें पहले ही आग पकड़ चुकी थी, लेकिन ना तो आग बुझाई गया और ना ही बचाव की कुछ व्यवस्था की गई. बल्कि खतरे को देखते हुए भी कर्मचारियों को पोकलेन मशीन से कोयले को काटने में लगा दिया गया. जिससे जलता हुआ कोयला पोकलेन के ऊपर गिरा और पोकलेन जलने लगा. इस दौरान जो सीसीएल के कर्मचारी पोकलेन मशीन में थे वहीं फंस गए और जिंदा जल गए. इस दौरान मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से साफ बचते रहे. अधिकारियों का कहना था कि हम अभी आए हैं और यह घटना की जानकारी मिली है. वही कर्मचारी और स्थानीय लोगों के साथ साथ परिजन भी आक्रोशित है. परिजनों का कहना है कि इसकी सूचना पहले भी सामने आती रही है कि कोयले पर आग लगा रहता है और कर्मचारियों को काम करने भेज दिया जाता है.

यह भी पढ़िएः Flood in Kishanganj: किशनगंज में तेज हुआ नदियों का कटाव, गोगोरिया गांव के ग्रामीण परेशान

Trending news