Weather News: मोतिहारी में मौसम का बदला मिजाज, बच्चे वायरल बुखार के हो रहे हैं शिकार
Advertisement

Weather News: मोतिहारी में मौसम का बदला मिजाज, बच्चे वायरल बुखार के हो रहे हैं शिकार

Motihari Weather News: बिहार के कई जिलों में वायरल फीवर का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, मोतिहारी भी इससे अछूता नहीं रह गया है. वायरल फीवर के बढ़ते प्रकोप के कारण सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

मोतिहारी में मौसम का बदला मिजाज (सांकेतिक फोटो)

Motihari: मोतिहारी में मौसम में बदलाव का असर दिखने लगा है. तेज धूप और फिर बारिश से लोग ज्यादा बीमार पड़ रहे हैं. खासकर बच्चों को वायरल फीवर के साथ सर्दी,खांसी भी हो रही है, जिसके कारण पीकू वार्ड में लगातार बच्चे इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. निजी अस्पताल में भी बीमार बच्चों के पहुंचने का सिललिसा जारी है.

बच्चों पर बरपा रहा कहर
इलाज के लिए आ रहे बच्चों में अधिकतर में दो तरह की बीमारी देखी जा रही है. इसमें एक बच्चों को सर्दी, जुकाम और बुखार की शिकायत मिल रही है तो  वहीं दूसरे तरह के बच्चों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. वायरल फीवर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल से लेकर सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर डॉक्टरों और दवा को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें- SKMCH में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन, पहले सत्र के रिजल्ट को लेकर जाहिर की नाराजगी

अपने नैनिहालों को कैसे बचाएं
डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी से बच्चों को बचाने के लिए उन्हें रात में भर पेट भोजन कराना चाहिए. साथ ही पर्याप्त मात्रा में पानी पिलाना चाहिए और बच्चों को कड़ी धूप में नहीं निकलने देना चाहिए.

(इनपुट- पंकज कुमार)

Trending news