अग्निपथ योजना को लेकर भ्रम न पालें युवा, विरोध के लिए हुई हिंसा स्वीकार्य नहींः नित्यानंद राय
Advertisement

अग्निपथ योजना को लेकर भ्रम न पालें युवा, विरोध के लिए हुई हिंसा स्वीकार्य नहींः नित्यानंद राय

Nityanad Ray stetment on Agnipath Scheme: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने दो टूक कहा कि युवा गलतफहमी या भ्रम के शिकार न हों. हिंसात्मक गतिविधि में शामिल न हों. हिंसा करने वाले तत्व युवाओं को बदनाम कर रहे हैं. नित्यानंद राय ने कहा मोदी सरकार युवाओं को सशक्त बनाने के लिए नौकरी व रोजगार देने के लिए कई स्तर पर काम कर रही है. 

अग्निपथ योजना को लेकर भ्रम न पालें युवा, विरोध के लिए हुई हिंसा स्वीकार्य नहींः नित्यानंद राय

पटनाः Nityanad Ray stetment on Agnipath Scheme:केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं के सामने सीधी बात रखी है. उन्होंने कहा कि उपद्रव या हिंसा करने वाले युवा भ्रमजाल में फंस गए हैं. इस तरह वह खुद का नुकसान कर रहे हैं. रोजगार देने के लिए सरकार कई स्तरों पर कार्य कर रही है, यह परियोजना उसी का हिस्सा है. हिंसात्मक गतिविधियों को सही नहीं ठहराया जा सकता है. 

रोजगार के लिए कई स्तरों पर काम
जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने दो टूक कहा कि युवा गलतफहमी या भ्रम के शिकार न हों. हिंसात्मक गतिविधि में शामिल न हों. हिंसा करने वाले तत्व युवाओं को बदनाम कर रहे हैं. नित्यानंद राय ने कहा मोदी सरकार युवाओं को सशक्त बनाने के लिए नौकरी व रोजगार देने के लिए कई स्तर पर काम कर रही है. अग्निपथ योजना भी उसी का एक हिस्सा है

हिंसा को सही नहीं ठहरा सकते
केंद्रीय गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, अन्य केंद्रीय मंत्रालय और PSUs ने ''अग्निवीर'' के लिए जहाँ आरक्षण का प्रावधान किया है वहीं रोजगार मुहैया करने के लिए कई तरह की छूट भी दे रहे हैं. नित्यानंद राय ने आगे कहा कि सैनिक आकांक्षियों को गलतफहमियां व भ्रम हो सकती हैं. हो सकता है उनको जानकारी का अभाव हो. सारी जानकारियां देने का लगातार प्रयास हो रहा है. फिर भी असंतुष्ट हैं तो विरोध कर सकते हैं, लेकिन हिंसात्मक गतिविधियों को हम कतई सही नहीं ठहरा सकते हैं.

हिंसा करने वाले लोग युवा को कर रहे हैं बदनाम
उन उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर होनी चाहिए जो राजनैतिक दलों के इशारे पर हिंसा कर रहे हैं. नित्यानंद राय ने कहा कि वे यह मानने को कतई तैयार नहीं हैं कि राष्ट्र की सेवा के लिए संकल्प करने को चला नौजवान, सीमा सुरक्षा के लिए अपनी जान की आहुति देने के लिए कटिबद्ध युवा, राज्य की संपत्ति को क्षति पहुंचाएगा. हिंसा करने वाले तत्व युवाओं को बदनाम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़िएः Agnipath Protest: प्रदर्शन को लेकर बीजेपी और जदयू में शुरू हुआ वाकयुद्ध, संजय जायसवाल ने कही ये बड़ी बात

 

Trending news