बिहारः गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- '3-4 साल में नक्सलवाद का हो जाएगा सफाया'

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अब सफेद झंडा नहीं दिखाया जाएगा.

बिहारः गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- '3-4 साल में नक्सलवाद का हो जाएगा सफाया'
राजनाथ सिंह समस्तीपुर में सभा को संबोधित कर रहे थे.

संजीव/समस्तीपुरः 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर के भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूरी ताकत झोंक दी गई है. जिसको लेकर आज समस्तीपुर के दलसिंहसराय स्थित बाजार समिति मैदान में 4 जिलों के शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया. इस सम्मेलन का उद्घाटन भारत सरकार के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने जहां विपक्षी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. वहीं, पड़ोसी देश पाकिस्तान को भी चेतावनी दे डाली. 

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान को अब सफेद झंडा नहीं दिखाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी देश है, हम पड़ोसी देश का धर्म निभाएंगे. पहली गोली हमारी तरफ से नहीं चलेगी लेकिन अगर पाकिस्तान की तरफ से एक गोली चलेगी तो फिर भारत की तरफ से गोली नहीं कि गिनती नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि उग्रवाद और नक्सलवाद के खिलाफ जो प्रभावी कार्रवाई इससे पहले कि सरकार के द्वारा जो की जानी चाहिए वह नहीं की गई. उन्होंने कहा कि 3 से 4 साल के अंदर भारत से नक्सलवाद का सफाया कर दिया जाएगा.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कांग्रेसी अध्यक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता कहते हैं कि हमारी सरकार आएगी तो किसानों की कर्ज माफी की जाएगी.  उन्होंने सवाल किया कि भारत में 55 वर्ष तक उनकी सरकार रही है, और कितने बार कर्जमाफी की गई है. उन्होंने कहा कि किसानों की कर्ज माफी समस्या नहीं है. किसानों की माली हालत में सुधार हो यह जरूरत है. 2022 आते आते किसानों की जितनी आमदनी अभी है वह आमदनी दोगुनी हो जाएगी.
 
विपक्षी पार्टी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देशभर में गणतंत्र चल रहा है, लेकिन बिहार में गणतंत्र सिकुड़ने लगा है. वंशवाद का वंशवाद के साथ गठबंधन होने लगता है. भ्रष्टाचार का भ्रष्टाचार के साथ गठबंधन होने लगता है. ऐसे हालात इस बिहार में हो गए थे उन्होंने बिहार के भाजपा जदयू गठबंधन सरकार की जमकर तारीफ की. 

उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन कोई दे सकता है तो वह भाजपा जदयू की सरकार ही दे सकती है. उन्होंने कहा कि बड़ा से बड़ा भ्रष्टाचारी क्यों न हो या फिर विजय मालिया ही क्यों न हो वह दुनिया के किसी भी देश में जाएगा उसे सरकार छोड़ेगी नहीं.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार के संदर्भ में चर्चा करते हुए कहा कि बिहार भारत की सांस्कृतिक राजनीतिक और आर्थिक इतिहास का एक आईना है. भारत के इतिहास को अगर कोई समझना चाहता है, तो उसे सबसे पहले बिहार का इतिहास को समझना पड़ेगा.
 
वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और उजियारपुर के सांसद नित्या नन्द राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जहां अपनी सरकार की उपलब्धि को गिनाए वही विपक्षी पार्टी को भी निशाना बनाया. 
इससे पहले भाजपा जिला अध्यक्ष रामसुमरान सिंह प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे राजनाथ सिंह के सम्मेलन स्थल पर पहुंचने पर अगवानी की.