नक्सलियों के बिछाए IED बम की चपेट में आया 14 साल का मासूम, धमाके के साथ हुई दर्दनाक मौत
Advertisement

नक्सलियों के बिछाए IED बम की चपेट में आया 14 साल का मासूम, धमाके के साथ हुई दर्दनाक मौत

पश्चिम सिंहभूम जिले के अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगड़ाहातु में गुरुवार की शाम एक आईईडी बम की चपेट में आने से एक 14 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई है. यह घटना गुरुवार की शाम 6:30 बजे घटी है. 

नक्सलियों के बिछाए IED बम की चपेट में आया 14 साल का मासूम, धमाके के साथ हुई दर्दनाक मौत

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र टोंटो थाना क्षेत्र के रेंगड़ाहातु में गुरुवार की शाम एक आईईडी बम की चपेट में आने से एक 14 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई है. यह घटना गुरुवार की शाम 6:30 बजे घटी है. अति सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण घटना की सूचना पुलिस को शुक्रवार सुबह मिली. 

तेजी से विस्फोट हुआ आईईडी बम
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, नक्सल प्रभावित टोंटो थाना अंतर्गत रेंगड़ाहातु गांव निवासी कैरी कोड़ा के पुत्र नारा कोड़ा गुरुवार को परिजनों के साथ जंगल में पत्ता तोड़ने गया था. वापस आने के दौरान शाम लगभग 6:30 बजे बच्चे का पैर नक्सलियों द्वारा कच्ची सड़क पर लगाया गया. एक पैर आईईडी बम पर पड़ा तो आईईडी बम तेज धमाके के साथ विस्फोट कर गया. धमाके के साथ ही घटनास्थल पर मासूम बच्चे की मौत हो गई. 

बच्चे का शरीर पूरी तरह से हुआ क्षतिग्रस्त
जानकारी के मुताबिक. बम इतना शक्तिशाली था कि बच्चे का शरीर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद शुक्रवार सुबह टोरंटो पुलिस ने सीआरपीएफ के सहयोग से बच्चे का शव बरामद कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा सदर अस्पताल भेज दिया है. इधर घटना के संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने घटना की पुष्टि की है.

ग्रामीण खौफ की जिंदगी जीने को मजबूर 
पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस ने जहां नक्सलियों की विरुद्ध एक बड़ा अभियान चला रखा है. वहीं पुलिस को रोकने के लिए नक्सलियों ने जंगल में जगह- जगह मौत का बारूद बिछा रखा है. लगातार आम लोग और सुरक्षाबल के जवान इसकी चपेट में आ रहे है और लोगों को जानमाल का नुकसान हो रहा है. खासकर आम ग्रामीणों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है. इलाके में ग्रामीण खौफ की जिंदगी जीने को मजबूर हैं.
इनपुट- आनंद प्रियदर्शी

यह भी पढ़ें- एनसीएससी के अध्यक्ष ने किया बिहार का दौरा, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Trending news