संदिग्ध परिस्थिति में अब तक गई 4 की जान, 12 से ज्यादा लोगों की चली गई आंखों की रौशनी
Advertisement

संदिग्ध परिस्थिति में अब तक गई 4 की जान, 12 से ज्यादा लोगों की चली गई आंखों की रौशनी

 छपरा जिले के मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोला में जहरीली शराब पीने से मौत के आंकड़े बढ़ने लगे हैं, इस मामले में 4 लोगों की मौत के साथ ही 12 से अधिक लोग पटना के पीएमसीएच और छपरा सदर अस्पताल में इलाजरत हैं. बता दें कि पटना पीएमसीएच में इलाज के दौरान चन्देश्वर महतो और ओमनाथ महतो की भी मौत हो गई है. 

(फाइल फोटो)

पटना :  बिहार के सारण जिले के मकेर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनहा भाथा नोनिया टोली में चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है. यहां दो दिनों में संदिग्ध परिस्थितियों में 4 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है. इलाके के लोग इसे जहरीली शराब से हुई मौत बता रहे हैं. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि करीब 13 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के PMCH रेफर किया गया है.

दो दिन में 6 लोगों की मौत, 13 से ज्यादा ने गंवाई आंखों की रौशनी 
बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी जिले के पानापुर थाना क्षेत्र के जीवपुर गांव में दो लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. जबकि इसमें भी चार लोग गंभीर रूप से बीमार हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  इस तरह से दो दिनों में अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. चर्चा है कि जहरीली शराब पीने से ये सभी जान गई है और 13 लोगों ने अपनी आखों की रौशनी गंवा दी है. पानापुर थाना क्षेत्र में जिन दो लोगों की मौत हुई है उसमें रोहित कुमार (27 साल) और मिंटू शाह (करीब 30 साल) का नाम आ रहा है. मकेर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनहा भाथा नोनिया टोली में जो मृतक हैं उनकी पहचान भेल्डी थाना क्षेत्र के सोनहो भाथा गांव निवासी पारस महतो के 35 वर्षीय पुत्र चंदन महतो और मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोली निवासी कंसी महतो के 60 वर्षीय पुत्र कमल महतो के रूप में हुई है.

सोनहा भाथा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 4 हो गई 
अब बताया जा रहा है कि छपरा के मकेर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनहा भाथा में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है और मौत का आंकड़ा 2 से बढ़कर 4 हो गया है. कई लोगो की स्थिति चिंताजनक है. 

बड़ी संख्या में इलाजरत हैं मरीज 
बता दें कि छपरा जिले के मकेर थाना क्षेत्र के फुलवरिया भाथा नोनिया टोला में जहरीली शराब पीने से मौत के आंकड़े बढ़ने लगे हैं, इस मामले में 4 लोगों की मौत के साथ ही 12 से अधिक लोग पटना के पीएमसीएच और छपरा सदर अस्पताल में इलाजरत हैं. बता दें कि पटना पीएमसीएच में इलाज के दौरान चन्देश्वर महतो और ओमनाथ महतो की भी मौत हो गई है. अभी भी पटना में इलाजरत कई लोग गंभीर बताए जा रहे हैं, जिनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. घटना के बाद जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक फुलवरिया के भाथा टोले में मौजूद हैं. जहां अन्य इससे जुड़े व्यक्तियों की घर-घर तलाश कर उन्हें अस्पताल भेजने की प्रक्रिया में जारी है. इस घटना में कुल 11 लोग अभी भी पीएमसीएच में गम्भीर अवस्था में इलाजरत हैं तो सदर अस्पताल में कुल 6 लोगों का इलाज जारी है. 

फुलवरिया गांव सहित आसपास सीमावर्ती थाना क्षेत्र में छापेमारी भी की जा रही है. साथ ही सिविल सर्जन एवं मेडिकल की टीम भी प्रभावित गांव/क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 3 आंखें और 2 सिर वाले बछड़े का हुआ जन्म, लोग मानने लगे थे शिव अवतार, फिर हुआ कुछ ऐसा...

Trending news