आरा में शराब बेचने के विरोध में दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, फायरिंग के दौरान एक की मौत
Advertisement

आरा में शराब बेचने के विरोध में दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, फायरिंग के दौरान एक की मौत

आरा में शराब बेचने के विरोध और पुरानी रंजिश में दो पक्षों के बीच झड़प का मामला सामने आया है. जहां पर एक पक्ष की ओर से फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया. जिसमें से मुखिया के बेटे को गोली लग गई. 

(फाइल फोटो)

Arrah: बिहार के आरा में शराब बेचने के विरोध और पुरानी रंजिश में दो पक्षों के बीच झड़प का मामला सामने आया है. जहां पर एक पक्ष की ओर से फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया. जिसमें से मुखिया के बेटे को गोली लग गई. जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

दो पक्षों में हुई झड़प
दरअसल, यह मामला आरा के संदेश थाना क्षेत्र के कोरी गांव की है. यहां पर देर शाम को दो पक्षों में झड़प हो गई. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि कोरी पंचायत के वर्तमान मुखिया संजय चौधरी और पूर्व मुखिया रामेश्वर पासवान उर्फ बम पासवान के परिवार के बीच जमकर हिंसक विवाद हुआ. इस झड़प के दौरान दूसरे पक्ष की ओर से फायरिंग की गई. जिसमें कोरी पंचायत के पूर्व मुखिया रामेश्वर पासवान के 25 साल के बेटे  को गोली लग गई. गोली लगने के बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस झड़प में वर्तमान मुखिया संजय चौधरी को गंभीर चोटें आई हैं. जिसे प्राथमिक इलाज के लिए आरा शहर के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया. वहीं, इस घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. 

फायरिंग के दौरान हुई मौत
घटना की सूचना मिलते ही संदेश थाना और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच मामले की छानबीन के साथ स्थिति को नियंत्रित करने में जुट गई है. इधर गोली लगने से मृत युवक हरेश पासवान उर्फ छोटू पासवान के पिता कोरी पंचायत के पूर्व मुखिया रामेश्वर पासवान ने बताया कि वर्तमान मुखिया संजय चौधरी और उसका भाई बड़े पैमाने पर शराब का अवैध कारोबार करते है. जिसकी सूचना लगातार संदेश थाना को दी जा रही थी. जिसके कारण उन्होंने हरेश की हत्या कर दी. पूर्व मुखिया ने बताया कि यह घटना उस दौरान की है जब हरेस अपने दादा के लिए खाना लेकर दरवाजे की ओर जा रहा था. तभी वर्तमान मुखिया और उसके भाई ने घर में चढ़ कर हरेश पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. उसके सीने पर कई गोलियां लगी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

इलाज के लिए अस्पताल में कराया भर्ती
जबकि हिंसक झड़प में घायल वर्तमान मुखिया संजय चौधरी के परिजनों के अनुसार पूर्व मुखिया परिवार के साथ झगड़ा होने की जानकारी मिलते ही समझाने बुझाने के लिए वहां गए थे. तभी कुछ लोगों के द्वारा उनपर ईट पत्थर से हमला कर दिया गया. जिसमें उनका सिर फट गया और वह बुरी तरह से जख्मी हो गए. घायल मुखिया का इलाज कर रहे सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ विकास सिंह ने बताया कि पूर्व मुखिया के बेटे को गोली लगने के बाद अस्पताल लाया गया था लेकिन उनकी पहले ही मौत हो चुकी थी और इसी घटना में घायल वर्तमान मुखिया को भी अस्पताल में लाया गया है. जिनका इलाज फिलहाल किया जा रहा है और वह खतरे से बाहर है. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस
वहीं, घटना के बाद मौके पर पहुंचे संदेश थाना के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सदानंद पांडेय ने बताया कि फायरिंग की सूचना मिली थी.   जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.  जहां पहले से वर्तमान मुखिया संजय चौधरी जख्मी हालात में थे. जिसको इलाज के लिए आरा अस्पताल में भर्ती कराया गया. संदेश थाना के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सदानंद पांडे का कहना है कि वर्तमान और पूर्व मुखिया के विवाद में पूर्व मुखिया के पुत्र की गोली लगने से मौत हुई है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है. हालांकि इस घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. 

(रिपोर्ट-मनीष कुमार सिंह)

 ये भी पढ़िये: जमशेदपुर में वज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत, तीन घायल

Trending news