Bihar News: बिहार के इस जिले में धड़ल्ले से बेची जाती हैं लड़कियां, ₹10 से ₹100 के स्टांप पेपर पर होता है सौदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965659

Bihar News: बिहार के इस जिले में धड़ल्ले से बेची जाती हैं लड़कियां, ₹10 से ₹100 के स्टांप पेपर पर होता है सौदा

Arwal News: दिखावे के लिए कॉन्‍ट्रैक्ट नाच-गाने के लिए किया जाता है, लेकिन लड़कियों को जिश्म व्यापार के गंदे धंधे में फेंक दिया जाता है. जो लड़की इसका विरोध करती है, उसको कई तरह की प्रताड़ना दी जाती है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Arwal Prostitution News: देश में एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जाता है लेकिन देश के एक हिस्से में बेटियों को अंधाधुंध सौदा किया जा रहा है. बेटियों की सरेआम बोलियां लगाई जा रही हैं. बिहार के अरवल जिले में बेटियों की सौदेबाजी पर बड़ा खुलासा हुआ है. दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अरवल जिले में नाच-गाने की आड़ में धड़ल्ले से लड़कियों का धंधा किया जा रहा है. यहां बिहार ही नहीं ओडिशा, बंगाल और छत्तीसगढ़ सहित आसपास के कई राज्यों से गरीब परिवार की लड़कियां लाई जाती हैं और उनकी मंडी लगाई जाती है. रिपोर्ट के मुताबिक, यहां बेटियों की बोलियां लगाई जाती है. बेटियों के इस बाजार में बिचौलियों की भरमार है. 

इस काम के लिए बकायदा कॉन्‍ट्रैक्ट किया जाता है. कोठे की मालकिन और लड़कियों के परिवार के बीच 10 रुपये से 100 रुपये तक के स्टांप पेपर पर नियम व शर्तें लिखी जाती हैं. दिखावे के लिए कॉन्‍ट्रैक्ट नाच-गाने के लिए किया जाता है, लेकिन लड़कियों को जिश्म व्यापार के गंदे धंधे में फेंक दिया जाता है. जो लड़की इसका विरोध करती है, उसको कई तरह की प्रताड़ना दी जाती है. पुलिस अगर किसी लड़की या दलाल को पकड़ लेती है तो कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर वह छूट जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar Police: बिहार में 27 दारोगा किए गए सस्पेंड, मुंगेर SP की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

पुलिस ने 13 नवंबर को चार लड़कियों को पकड़ा था, जो नाचने-गाने वाले पेशे से जुड़ी थीं. पूछताछ के बाद अल्पावास गृह भेज दिया गया. अक्टूबर में भी इसी तरह की 11 लड़कियां पकड़ी गई थीं. पुलिस ने सितंबर में भी 8 लड़कियों को 5 लड़कों के साथ आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया था. उनके पास से शराब भी बरामद हुई थी. हाल ही में एक लड़की ने बकायदा एसपी को फोन करके मदद मांगी थी. वह भी इसी धंधे में फेंक दी गई थी. पुलिस ने जब उसे बरामद किया तो वह नाबालिग निकली थी. उसके हाथ में मोबाइल लगने के कारण वह इस दलदल से बाहर आ गई थी. 

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने 29 लोगों को किया गिरफ्तार, शराब पीने का आरोप

इसके बाद एसपी ने बताया था कि उन्हें लगातार यह शिकायत मिल रही थी कि रेड लाइट एरिया में जबरन लड़कियों को देह-व्यापार के धंधे में झोंका जा रहा है. यहां बाहर की लड़कियों से देह व्यापार का धंधा कराया जा रहा है. सूचना पर एक टीम का गठन किया गया था और बड़ी संख्या में पुलिस बल ने छापेमारी की थी. जिसमें कई लड़कियां बरामद की गईं, जो दूसरे प्रदेश से थीं. एसपी ने इस धंधे को बंद कराने का वादा किया था. 

Trending news