Bihar Crime: बिहार में बेखौफ अपराधियों का तांडव! कई जगहों पर गोलीबारी से कानून व्यवस्था चरमराई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2292519

Bihar Crime: बिहार में बेखौफ अपराधियों का तांडव! कई जगहों पर गोलीबारी से कानून व्यवस्था चरमराई

Bihar Crime: बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष पर निशाना साध रहा है. स्थिति यह है कि अब आम लोगों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं हैं. आए दिन किसी न किसी की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है.  

बिहार में बेखौफ अपराधियों का तांडव

Bihar Crime: बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष पर निशाना साध रहा है. स्थिति यह है कि अब आम लोगों के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं हैं. आए दिन किसी न किसी की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है.  

मुखिया की गोली मारकर हत्या 
वहीं अपराधियों ने नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र में एक पंचायत के मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस शव को कब्जे में लेकर अब जांच कर रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सुबह बुधौली गांव में एक व्यक्ति के शव पड़े होने की जानकारी मिली. पुलिस ने शव को बरामद कर पहचान की तो शव की पहचान मुखिया पप्पू मांझी के रूप में की गयी. मुखिया के सिर में गोली लगी थी. उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है. 

इधर, मृतक के परिजनों का कहना है कि गुरुवार की रात किसी से मोबाइल पर बात करते हुए वे घर से बाहर निकले. उसके बाद घर लौटे नहीं. शुक्रवार की सुबह बुधौली के पास उनका शव पाया गया. पकरीबरावां के अनुमंडल पुलिस अधिकारी महेश चौधरी ने बताया कि हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. इधर, घटना के बाद लोगों में आक्रोश है और अपराधियों की जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. मृतक बुधौली पंचायत के मुखिया थे. उनसे पहले उनकी पत्नी इस पंचायत की मुखिया थी.

बच्चों का विवाद खूनी खेल में बदला 
वहीं दूसरा मामला पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के रिकाव गंज इलाके में बच्चों के विवाद का मामला खूनी खेल में बदल गया. इस विवाद में दो पक्षों के बीच ईंट -पत्थर चले. वहीं विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसमे गोली लगने से दो लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो गया. 

वहीं फायरिंग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. पुलिस ने घटनास्थल से कई खोखा बरामद किए गए है और घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस ने दोनों पक्ष से 8 लोगों को गिरफ्तार किया है और सभी को कानूनी प्रक्रिया पूरी करते हुए न्यायालय में भेजा गया. 

बताया जाता है कि बच्चों के विवाद में सुरेश राय और उसके पड़ोसी उदय रा आपस में भिड़ गए और दोनों परिवार के बीच पहले ईट पत्थर चलने लगे और फिर फायरिंग शुरू हो गई. 

आपसी रंजिश में एक व्यक्ति पर की गई फायरिंग
वहीं तीसरा मामला रोहतास जिला से सामने आया है. जहां दिनारा थाना क्षेत्र के भैरोडीह गांव में आपसी रंजिश में एक व्यक्ति पर फायरिंग कर दी गई. जिसमें संतोष चौधरी नामक व्यक्ति के हाथ में गोली लग गई. घायल संतोष को इलाज के लिए पहले तो सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया है. वारदात के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है. पुलिस इसकी जांच कर रही है, चुकी हाथ में गोली लगी है, ऐसे में उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है.
इनपुट- आईएएनएस, प्रवीण कांत और अमरजीत कुमार यादव के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: भीषण गर्मी का तांडव! 13 जिलों में अलर्ट जारी, जल्द होगी बारिश

Trending news