क्या बिहार में शुरू हो गया जंगलराज पार्ट-2 ? हो रहा अपहरण पर अपहरण, किडनैपिंग इंडस्ट्री से खौफ में लोग
Advertisement

क्या बिहार में शुरू हो गया जंगलराज पार्ट-2 ? हो रहा अपहरण पर अपहरण, किडनैपिंग इंडस्ट्री से खौफ में लोग

बिहार में महागठबंधन सरकार के गठने के बाद से जिस तरह से अपराधी बेखौफ हुए हैं. प्रशासन पर जिस तरह प्रदेश के लोगों का भरोसा कम हो रहा है. उसके बाद से लोग दबी जुबान ही कहने लगे हैं कि बिहार में जंगलराज पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में महागठबंधन सरकार के गठने के बाद से जिस तरह से अपराधी बेखौफ हुए हैं. प्रशासन पर जिस तरह प्रदेश के लोगों का भरोसा कम हो रहा है. उसके बाद से लोग दबी जुबान ही कहने लगे हैं कि बिहार में जंगलराज पार्ट-2 की शुरुआत हो चुकी है. आए दिन बिहार में लूट, हत्या, बलात्कार और अपहरण के मामलों में तेजी आती जा रही है. ऐसा लग रहा है मानों प्रशासन का खौफ अपराधियों के दिल से निकल गया हो. 

बिहार के लोग उस दिन को याद कर सिहर जा रहे हैं जब सड़कों से किसी को भी उठा लिया जाता था और एक खास रकम की डिमांड उसे मुक्त करने के लिए की जाती थी. लोगों को लगता है कि नई सरकार के गठन के बाद से ऐसा ही कुछ बिहार में हो रहा है. बिहार में नई गठबंधन की सरकार के गठन के बाद से नवंबर 2022 से लेकर अब तक का क्राइम ग्राफ देख लें तो आप भी चौंक जाएंगे. इस वजह से नीतीश सरकार की खूब फजीहत भी हो रही है. लोग सरकार पर क्राइम के आंकड़े छुपाने का भी आरोप लगा रहे हैं. विपक्ष सरकार के खिलाफ खड़ा है और कह रहा है कि सरकार अपराध को रोकने में नाकामयाब हो रही है. 

बिहार में 24 घंटे के भीतर दो अपहरण की घटनाओं ने एक बार फिर से लोगों के जेहन में जंगलराज जैसा खौफ भर दिया है. बता दें कि 13 दिन पहले NMCH के डॉक्टर संजय कुमार का अपहरण हो गया और इतने लंबे समय में भी उनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. वहीं बिहार पुलिस पर IMA की तरफ से लगातार डॉ संजय की बरामदगी के लिए दबाव बनाया जा रहा है. अभी यह मामला सुलझा भी नहीं कि बिहटा से एक और अपहरण की खबर सामने आ गई. बिहटा प्रखंड स्थित कन्हौली गांव के एक शिक्षक के इकलौते बेटे तुषार कुमार का कोई पता नहीं चल पाया है. बता दें कि तुषार कुमार शिक्षक राज किशोर पंडित का इकलौता बेटा है. गुरुवार की शाम वह घर से निकला तो अभी तक तब से उसका कोई अता-पता नहीं है. जबकि बच्चे के परिजन से 40 लाख के फिरौती की मांग की जा रही है. 

बिहटा की इस घटना का आक्रोश और खौफ अभी थमा भी नहीं था कि मुजफ्फरपुर से एक डॉक्टर के बेटे के अपहरण की खबर सामने आ रही है. डॉक्टर के बेटे का स्कूल के बाहर से अपहरण कर लिया गया. अपहरणकर्ता स्कूल के गेट के बाहर से जबरन डॉक्टर के बेटे को उठाकर फरार हो गए.  जिनके बेटे का अपहरण हुआ है वह मुजफ्फरपुर के जाने माने डॉक्टर एसपी सिंह हैं. हालांकि उसके अपहरण के बाद अभी फिरौती को लेकर कोई कॉल नहीं आया है. 
   
इसके साथ ही पश्चिमी चंपारण से एक किशोरी को अगवा करने की घटना की खबर भी सामने आने लगी है. इसके बाद तो प्रशासन को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. पश्चिमी चंपारण से आ रही खबर की मानें तो यहां के  मैनाटांड़ के एक गांव से प्रवचन सुनकर लौट रही मां-बेटी को बदमाशों ने घेर लिया. इसके बाद बदमाश जबर्दस्ती बाइक से बेटी को लेकर फरार हो गए. 

ये भी पढ़ें- रमजान से पहले नीतीश सरकार ने दिया मुस्लिम कर्मचारियों को तोहफा, BJP ने रखी ये मांग

Trending news