Bihar: देवघर से लौट रहे 5 कथित कांवड़ियों को पुलिस ने शराब के साथ किया गिरफ्तार, वाहन भी जब्त
Advertisement

Bihar: देवघर से लौट रहे 5 कथित कांवड़ियों को पुलिस ने शराब के साथ किया गिरफ्तार, वाहन भी जब्त

वाहन चेकिंग के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे कांवड़ियों के वाहनों को रोककर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान वाहन से उत्पाद विभाग की टीम ने अंग्रेजी शराब बरामद हुई.

शराब के साथ 5 कथित कांवड़िए गिरफ्तार

Bihar Crime News: सावन के मौसम में पूरे देश में कांवड़ यात्रा चल रही है. बिहार से भी लाखों की संख्या में भोलेभक्त कांवड़ लेकर झारखंड के देवघर जा रहे हैं. काफी संख्या में कांवड़िए अब वापस भी लौटने लगे हैं. वो अपने साथ बाबा के धाम से तरह-तरह का सामान ला रहे हैं. हालांकि, कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कांवड़ियों के भेष में गलत काम करने में जुटे हैं. बिहार पुलिस ने ऐसे ही 5 नकली कांवड़ियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग देवघर से वापस लौटते वक्त अपने साथ छिपाकर शराब ला रहे थे. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान इनको धर-दबोचा. 

गोविंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर उत्पाद चेक पोस्ट पर उत्पाद एसआई रमेश कुमार सिंह दलबल के साथ वाहन चेकिंग अभियान चलाया. वाहन चेकिंग के दौरान झारखंड की ओर से आ रहे कांवड़ियों के वाहनों को रोककर तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान वाहन से उत्पाद विभाग की टीम ने अंग्रेजी शराब बरामद हुई. शराब मिलते ही वाहन में सवार पांचों कांवरिया को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ में वाहन को भी जब्त कर लिया गया. बताया जाता है कि सभी गिरफ्तार कावरिया देवघर से पूजा कर वापस घर लौट रहे थे.

ये भी पढ़ें- गयाः कांग्रेस की वार्ड पार्षद 30 पुड़िया ड्रग्स के साथ गिरफ्तार, NCB ने मारा था छापा

उत्पाद एसआई रमेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार करने के बाद उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद को जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया और फर्जी कांवड़ियों को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि सभी आरोपी मोतिहारी जिला के रहने वाले हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. वहीं आरोपियों के परिजनों को बुलाकर आरोपियों का बाकी का सामान उनको सौंप दिया है. परिजनों ने बताया कि उनके 5 संबंधी बाबाधाम से वापस आ रहे थे. उनकी गाड़ी में दारू पकड़ी गई है. पुलिस ने उनको सारा सामान दे दिया है. वह पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नजर आए. 

रिपोर्ट- यशवंत सिन्हा

Trending news