Bihar News: आखिर क्यों सख्त हुई बिहार पुलिस, इंटरनेट से क्यों हटाए हजारों वीडियो-फोटो
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1823301

Bihar News: आखिर क्यों सख्त हुई बिहार पुलिस, इंटरनेट से क्यों हटाए हजारों वीडियो-फोटो

बिहार के पटना और भागलपुर रेलवे स्टेशन पर अचानक टीवी पर प्रसारित हो जाने वाले अश्लील कंटेंट को लेकर कितना बवाल मचा था. वैसे अब बिहार पुलिस बिहार में अश्लील कंटेंट को लेकर सख्त नजर आ रही है.

(फाइल फोटो)

Bihar News: बिहार के पटना और भागलपुर रेलवे स्टेशन पर अचानक टीवी पर प्रसारित हो जाने वाले अश्लील कंटेंट को लेकर कितना बवाल मचा था. वैसे अब बिहार पुलिस बिहार में अश्लील कंटेंट को लेकर सख्त नजर आ रही है. इसके तहत बिहार पुलिस के द्वारा इंटरनेट से अश्लील सामग्री हटाए जाने की मुहिम तेज कर दी गई है. 

बता दें कि पिछले लगभग 6 महीने में पुलिस ने 5100 से ज्यादा अश्लील कंटेट को इंटरनेट की अलग-अलग साइट्स से हटा दिया है. सूत्रों की मानें तो सीसीपीडब्लूसी योजना के तहत ऐसा किया गया है. इसके तहत महिलाओं और बच्चों से संबंधित पोर्नोग्राफी, दुष्कर्म, गैंगरेप से संबंधित सामग्री के प्रसारण पर रोक लगाया गया है. इन्हें साइबर पुलिस ने शिकायतों के मिलने के बाद हटा दिया है. 

ये भी पढ़ें-  Surya Transit: सूर्य का अपनी स्वराशि में गोचर बदल देगा इन राशि वालों का भाग्य

वहीं बता दें कि अश्लील सामग्री के प्रसारण के खिलाफ 11 एफआईआर भी पिछले 6 महीने में दर्ज किए गए हैं. इन सभी की जांच की जा रही है. बिहार पुलिस इन कामों में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का मुड बना चुकी है. बिहार में इस समय 44 नए साइबर पुलिस थाने बने हैं. इसके बाद से साइबर अपराधों के मामलों में कार्रवाई में तेजी आई है.

ये भी पढ़ें-  दीवानी और फौजदारी बाबा के दरबार में मुकदमे की सुनवाई, मनचाही मुराद होगी पूरी!

जिस तरह से पूरे देश में साइबर अपराधों के मामले बढ़े हैं उसके बाद से सरकार इसको लेकर गंभीर हो गई है. वहीं बिहार पुलिस ने भी ऐसे मामलों को गंभीरता से लिया है. भारत सरकार की तरफ से साइबर अपराध के खिलाफ सख्त कानून बनाए गए हैं. जिसके बाद से ही एक्शन में तेजी आई है. 

Trending news