धनबाद में सीआईएसएफ और एमसीसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 12 से अधिक घायल
Advertisement

धनबाद में सीआईएसएफ और एमसीसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 12 से अधिक घायल

Jharkhand News: झारखंड के धनबाद जिले में मार्क्सवादी समन्वय समिति (एमसीसी) के कार्यकर्ताओं और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों के बीच बृहस्पतिवार को झड़प झड़प हो गई. इस झड़प में 12 से ज्यादा लोग कथित रूप से घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी है.

धनबाद में सीआईएसएफ और एमसीसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, 12 से अधिक घायल

धनबाद:Jharkhand News: झारखंड के धनबाद जिले में मार्क्सवादी समन्वय समिति (एमसीसी) के कार्यकर्ताओं और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों के बीच बृहस्पतिवार को झड़प झड़प हो गई. इस झड़प में 12 से ज्यादा लोग कथित रूप से घायल हो गए. यह जानकारी पुलिस ने दी है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मैथन बांध स्थित दुकानदारों को जगह खाली करने के नोटिस के विरोध में निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी के नेतृत्व में एमसीसी कार्यकर्ताओं द्वारा डीवीसी के मैथन प्रशासनिक भवन का घेराव करने के दौरान सुबह करीब साढ़े नौ बजे झड़प हुई.

पूर्व विधायक अरूप चटर्जी ने आरोप लगाया कि सीआईएसएफ कर्मियों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. चटर्जी ने दावा किया, "सीआईएसएफ कर्मियों के लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक एमसीसी कार्यकर्ता और दुकानदार घायल हो गए." घायलों में अधिकतर एमसीसी कार्यकर्ता हैं और उन्हें मैथन के बीपी नियोगी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीआईएसएफ के उपमहानिरीक्षक (डीआइजी) विजय काजला ने पत्रकारों को बताया कि डीवीसी प्रशासनिक भवन का घेराव कर रहे प्रदर्शनकारी अचानक हिंसक हो गये और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव कर दिया. उन्होंने कहा, "प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सीआईएसएफ को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा." मैथन थाना प्रभारी रजनीश कुमार और ग्यारहकुंड ब्लॉक विकास अधिकारी (बीडीओ) बिनोद कुमार कर्मकार भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. इस बीच मैथन थाना प्रभारी रजनीश कुमार और ग्यारहकुंड प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) बिनोद कुमार कर्मकार भी मौके पर पहुंचे और वहां की स्थिति को काबू में किया. लाठीचार्ज के बारे में पूछे जाने पर रजनीश कुमार ने कहा कि घटना की वो जांच कर रहे हैं. जांच पूरी होने के बाद ही हम बता पाएंगे कि लाठीचार्ज हुआ है या नहीं.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़ें- आज की रात काफी अहम: विनोद तावड़े, सम्राट चौधरी और सुशील मोदी सहित बिहार के कई भाजपा नेता दिल्ली पहुंचे

 

Trending news