Crime News: इंस्टाग्राम पर हुए प्यार में बुरा फंसा था JEE छात्र, पुलिस ने बचाई जान, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1766448

Crime News: इंस्टाग्राम पर हुए प्यार में बुरा फंसा था JEE छात्र, पुलिस ने बचाई जान, जानें पूरा मामला

इंस्टाग्राम पर हनीट्रैप का शिकार हुए लड़के का अपहरण करके 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी. पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी.

फाइल फोटो

Bihar Crime News: बिहार के गया से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां हाल ही में JEE की तैयारी करने वाले छात्र ऋषभ कुमार का अपहरण कर लिया गया था. पुलिस ने ऋषभ कुमार को पटना से सकुशल बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, ऋषभ कुमार को इंस्टाग्राम पर हनीट्रैप का शिकार बनाया गया. फिर उसका अपहरण करके 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी. युवक को पटना के गर्दनीबाग इलाके से सकुशल बरामद किया गया है. वहीं, लड़की समेत 4 की गिरफ्तारी की गई है. 

 

पुलिस के मुताबिक, जेईई के छात्र ऋषभ कुमार को इंस्टाग्राम पर प्यार हुआ था. लड़की ने उसे मिलने के लिए पटना बुलाया था. लड़की के बुलाने पर छात्र अपने दोस्त के साथ एक जुलाई को उससे मिलने पटना पहुंचा था. लड़की से मिलने के बाद पीड़ित ऋषभ ने अपने दोस्त को वापस भेज दिया. इसके बाद लड़की ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसका किडनैप कर लिया. इसके बाद उसके परिजनों से फोन पर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी. न देने पर हत्या कर देने की धमकी भी दी.  

ये भी पढ़ें- सहकारिता मंत्री के केस में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दबोचा गया पटना में छुपा आरोपी

जांच पड़ताल के दौरान उस जगह के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, जहां से निकलने के बाद ऋषभ गायब हो गया था. इस क्रम में इंस्टाग्राम पर जिस लड़की से वह बात करता था. उसका फोटो उपलब्ध कराया गया. इसके बाद एसटीएफ और पटना पुलिस की मदद से एसआईटी की टीम ने पटना के गर्दनीबाग में छापेमारी की. छापेमारी के क्रम में प्रेमिका लड़की को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने किडनैपिंग में शामिल तीन युवकों को दबोच लिया गया. दबोचे गए युवकों में पंडारक निवासी प्रीतम, गर्दनीबाग निवासी रोशन और बेऊल निवासी शुभम कुमार शामिल है. इनकी निशानदेही पर अपह्रत युवक की बाइक भी बरामद कर ली गई.

ये भी पढ़ें- प्रेमी-प्रेमिका को खंभे में बांधकर पिटाई, विवाहिता की मौत, 3 लाख में मामला सेट

इस संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि अपहृत किये गए बेलागंज के युवक को पटना के गर्दनीबाग इलाके से बरामद कर लिया गया है. अपहृत युवक को छोड़ने के एवज में 50 लाख की फिरौती मांगी गई थी. गया पुलिस की एसआईटी, एसटीएफ और पटना पुलिस की मदद से इस पूरे मामले का खुलासा कर लिया गया है. अपहृत युवक की बरामदगी करते हुए इस मामले में तीन युवकों की गिरफ्तारी की गई है. 

Trending news