Jharkhand News: नशे की गिरफ्त में झारखंड के युवा, बर्बाद होते नाबालिगों को कैसे बचाएगी सरकार?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2306681

Jharkhand News: नशे की गिरफ्त में झारखंड के युवा, बर्बाद होते नाबालिगों को कैसे बचाएगी सरकार?

Jharkhand News: झारखंड में नशे का कारोबार तेजी से युवाओं को अपनी गिरफ्त में ले रहा है. सरकार और पुलिस लगातार ड्रग तस्करों के खिलाफ के कार्रवाई में लगी है.

झारखंड पुलिस

रांची: झारखंड को नशा मुक्त बनाना सरकार और पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. राज्य के युवा तेजी से नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं. राजधानी सहित पूरे राज्य में नशे का कारोबार भी तेजी से फैल रहा है, जिसमें देश-दुनिया के बड़े बड़े रैकेट शामिल हैं. एक अनुमान के मुताबिक ड्रग तस्कर पर्दे के पीछे से हर साल राज्य में गांजा, चरस, अफीम, ड्रग्स, ब्राउन शुगर, हेरोइन, डेंड्राइट से अरबों रुपये का कारोबार करते हैं. ड्रग तस्कर झारखंड के बच्चों को अपना मुख्य निशाना बनाते हैं, शायद यही वजह है कि अब शहर से लेकर गांव तक राज्य का हर इलाका सब नशे की गिरफ्त में आ गए हैं. वहीं राजधानी रांची सहित पूरे राज्य को नशे की लत से मुक्त करने के लिए दो तरफा कार्रवाई भी चल रही है.

नशे की लत के खिलाफ एक तरफ जहां राज्य सरकार के निर्देश पर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ  भी पुलिस एक्शन मोड में है. पुलिस को इस बात की जानकारी मिली की राजधानी रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में ब्राउन शुगर की खरीद बिक्री की जा रही है. फिर क्या तुरंत एक टीम गठित की गई और पुलिस से संबंधित इलाके में रेड कर दिया. इससे पहले कि नशे के सौदागर कुछ समझ पाते की पुलिस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया.

पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों को धर दबोचा जिसमें से एक नाबालिग भी शामिल है. गिरफ्तार सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. नशे के खिलाफ पुलिस की ये कार्रवाई एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है लेकिन नशे के कारोबार में नाबालिग का शामिल होना पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती पेश की है. पुलिस के सामने के अब ये सवाल है कि आखिर कैसे नशे की दलदल से तमाम लोगों सहित नाबालिगों को बचाया जा सके.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- 25 जून और कांग्रेस का क्या है कनेक्शन? सम्राट चौधरी ने कही ऐसी बात याद आ गया 1975

Trending news