Jharkhand Crime: 30 क्विंटल डोडा लादकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे राजस्थान, चतरा पुलिस ने किया जब्त
Advertisement

Jharkhand Crime: 30 क्विंटल डोडा लादकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे राजस्थान, चतरा पुलिस ने किया जब्त

Jharkhand Crime: झारखंड के चतरा में सक्रिय अंतर्राज्यीय अफीम तस्करों के विरुद्ध पुलिस ने एकबार फिर बड़ी कार्रवाई की है. 30 क्विंटल प्रतिबंधित डोडा के खेप के साथ राजस्थान के तीन तस्करों को चतरा में गिरफ्तार किया गया है. 

Jharkhand Crime: 30 क्विंटल डोडा लादकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे राजस्थान, चतरा पुलिस ने किया जब्त

चतराः झारखंड के चतरा में सक्रिय अंतर्राज्यीय अफीम तस्करों के विरुद्ध पुलिस ने एकबार फिर बड़ी कार्रवाई की है. 30 क्विंटल प्रतिबंधित डोडा के खेप के साथ राजस्थान के तीन तस्करों को चतरा में गिरफ्तार किया गया है. साथ ही तस्करी में प्रयुक्त 16 चक्का ट्रक, तस्करों का पांच स्मार्टफोन और दस हजार रुपये नकद भी बरामद हुआ है. 

तस्कर डोडा के साथ बरामद 
एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी मुख्यालय के नेतृत्व में गठित वशिष्ठ नगर जोरी थाना पुलिस की टीम को यह महत्वपूर्ण कामयाबी हाथ लगी है. डीएसपी मुख्यालय केदारनाथ राम ने बताया कि चतरा-डोभी मुख्य मार्ग पर स्थित घंघरी इलाके से तस्करों को डोडा के खेप के साथ पकड़ा गया है. 

एनएच 22 से तस्करों का ट्रक जब्त
उन्होंने बताया कि अवैध डोडा लदा राजस्थान नंबर के 16 चक्का ट्रक में जिले के कुंडा थाना क्षेत्र के गेन्द्रा जंगल से डोडा लादकर तस्कर तस्करी के उद्देश्य से राजस्थान ले जा रहे थे. इसी दौरान एनएच 22 से तस्करों के ट्रक को जब्त किया गया है.

गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए भेजा गया जेल
डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी तीनों तस्कर राजस्थान के फलोदी, जोधपुर और बाड़मेर जिले के रहने वाले हैं और लंबे समय से इस गैरकानूनी धंधे में संलिप्त हैं. बरामद डोडा की कीमत करीब 15 लाख रुपये आंका गया है. गिरफ्तार तस्करों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

इस अभियान में 149 जवान ते शामिल
वहीं गिरोह में शामिल अन्य तस्करों की गिरफ्तारी को ले पुलिस अभियान चलाने में जुटी है. अभियान में थाना प्रभारी परमानंद मेहरा, एएसआई शशिकांत ठाकुर और आदित्य किशोर तिर्की समेत सेट-149 के जवान शामिल थे.  

इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- Jharkhand: झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव का छलका दर्द, बोले- आलाकमान टिकट दें तो लोहरदगा से लड़ेंगे चुनाव

Trending news