Jharkhand: बिजली विभाग की भारी लापरवाही, चक्रधरपुर में बच्ची पर टूटकर गिरा हाइटेंशन लाइन का तार, हालात गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1775885

Jharkhand: बिजली विभाग की भारी लापरवाही, चक्रधरपुर में बच्ची पर टूटकर गिरा हाइटेंशन लाइन का तार, हालात गंभीर

बताया जा रहा है कि यहां बच्चे रोज की तरह खेल रहे थे. इसी दौरान 11 हजार वोल्ट की तार टूटकर जमीन पर आ गिरा. इससे पहले कि बच्चे कुछ समझ पाते. प्रियांशु महतो नामक एक बच्ची बिजली के तार की चपेट में आ गई.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chakradharpur News: झारखंड के चक्रधरपुर में बिजली विभाग की भारी लापरवाही सामने आई है. यहां 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार एक 3 साल की बच्ची पर टूटकर गिर गया, जिससे बच्ची बुरी तरह से झुलस गई. बच्ची की हालत नाजुक बताई जा रही है.  बच्ची का प्राथमिक उपचार चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में किया गया है. इसके बाद उसे बेहतर ईलाज के लिए रेफर कर दिया गया है. ये घटना चक्रधरपुर के कैनाल रोड जोड़ा तालाब के पास स्थित जुग्गीबेड़ा की है. घटना के बाद से प्रशासन के प्रति इलाके के लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है.

बताया जा रहा है कि यहां बच्चे रोज की तरह खेल रहे थे. इसी दौरान 11 हजार वोल्ट की तार टूटकर जमीन पर आ गिरा. इससे पहले कि बच्चे कुछ समझ पाते. प्रियांशु महतो नामक एक बच्ची बिजली के तार की चपेट में आ गई. बिजली तार के संपर्क में आते ही चिंगारी निकली और बच्ची बेहोश हो गई. घरवाले ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को तार से अलग किया. परिजन तुरंत बच्ची को लेकर चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल ले गए. जहां बच्ची का प्राथमिक उपचार किया गया. 

ये भी पढ़ें- Kaimur: देसी कट्टे से खेल रहा था बच्चा, फिर हुआ ऐसा कि मच गया हंगामा

डॉक्टरों ने बच्ची का मरहम पट्टी कर उसे बेहतर ईलाज के लिए टीएमएच रेफर कर दिया. करंट के तगड़े झटके के कारण झुलसी बच्ची की हालत नाजुक बताई जा रही है. इस घटना के बाद मौके पर बिजली विभाग की टीम भी पहुंची और घटना स्थल का मुआयना किया. वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हाईटेंशन लाइन के नीचे घर बनाने पर रोक है. इसके बावजूद घर का निर्माण किया जा रहा है. जिसके कारण ऐसी घटना घट रही है. 

ये भी पढ़ें- विवाहिता की हत्या कर शव किया गायब, आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि बिजली के तार इसी तरह आए दिन टूटकर गिरते रहते हैं. बिजली विभाग द्वारा लगाए गए तार की कोई गारंटी नहीं है कि कब किसके ऊपर गिर जाएं और उसका काल बन जाएं. लोगों ने कहा कि विभाग को तार की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए. 

रिपोर्ट- आनंद प्रियदर्शी

Trending news