लातेहार जिला पुलिस ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, एक नक्सली गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1271115

लातेहार जिला पुलिस ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, एक नक्सली गिरफ्तार

रांचीः लातेहार जिला पुलिस ने नक्सली संगठन टीएसपीसी के नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई के बाद नक्सलियों से हथियार का जखीरा बरामद किया है. इसमें हजारों राउंड जिंदा कारतूस के साथ अर्ध निर्मित बंदूक बरामद किया गया है.

लातेहार जिला पुलिस ने बरामद किया हथियारों का जखीरा, एक नक्सली गिरफ्तार

रांचीः लातेहार जिला पुलिस ने नक्सली संगठन टीएसपीसी के नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई के बाद नक्सलियों से हथियार का जखीरा बरामद किया है. इसमें हजारों राउंड जिंदा कारतूस के साथ अर्ध निर्मित बंदूक बरामद किया गया है. पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सलियों को एक बड़ा झटका लगा है.

क्या है पूरा मामला
टीएसपीसी के नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर भारी मात्रा में कारतूस और पिस्टल साथ ही साथ हथियारों को टूटा सामान को छुपा कर रखा था. गुप्त सूचना के आधार पर लातेहार एसपी ने पुलिस की एक टीम गठित कर सीआरपीएफ 214, सीआरपीएफ 212 और जिला पुलिस बल की टीम बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम जंगल में सर्च अभियान चलाकर बरामद किया गया है. वहीं पुलिस ने टीएसपीसी के नक्सली प्रताप गंझू को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सात हजार राउंड जिंदा कारतूस , 1 पिस्टल , 30 हैंड ग्रेनेट , 8 वाकी टाकी , सहित कई समान बरामद किया है. 

बालूमाथ प्रखंड अध्यक्ष दिल शेर खान की नक्सलियों ने की थी हत्या
बता दें कि 24 अप्रैल को झारखंड मुक्ति मोर्चा के बालूमाथ प्रखंड अध्यक्ष दिल शेर खान की हत्या नक्सली संगठन टीएसपीसी के नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उसके बाद से पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल टीएसपीसी के आदेश गंझू , सनोज उरांव , असरेश्वर गंझू और विजय गंझू को गिरफ्तार किया था.

इस मामले में क्या कहते है पुलिस अधिकारी
लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि 24 अप्रैल को झारखंड मुक्ति मोर्चा के बालूमाथ प्रखंड अध्यक्ष को टीएसपीसी के नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. घटना के बाद लगातार पुलिस नक्सलियों के विरुद्ध छापेमारी की जाती रही और पूर्व में भी करवाई करते हुए टीएसपीसी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि पुलिस के द्वारा आज टीएसपीसी के नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए छुपाए गए हथियार जिंदा कारतूस सहित कई सामानों को बरामद किया गया है. इस दौरान टीएसपीसी के एक नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है यह पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है.

ये भी पढ़िए- वैशाली में हथियार के बल पर बैंक कर्मियों से लूट, साढ़े 13 लाख रुपये लूट फरार हुए बदमाश

Trending news