Bihar: मधुबनी में कपड़ा व्यवसायी के घर डकैती, बदमाशों को पुलिस भी नहीं रोक पाई, मुठभेड़ में कई पुलिसकर्मी घायल
Advertisement

Bihar: मधुबनी में कपड़ा व्यवसायी के घर डकैती, बदमाशों को पुलिस भी नहीं रोक पाई, मुठभेड़ में कई पुलिसकर्मी घायल

Madhubani News: डकैतों ने पुलिस के सामने आराम से लूटपाट की और फरार हो गए और पुलिस देखती रह गई. पुलिस के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने सहरघाट बाजार बंद करने का निर्णय लिया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Madhubani News: बिहार के मधुबनी से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलिस की नाक के नीचे से डकैत 20 लाख रुपये ले उड़े. पुलिस ने रोकने की काफी कोशिश की, लेकिन सभी नाकाम रहीं. फायरिंग और बम विस्फोट करते हुए बदमाश मौके से फरार हो गए. इस मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मियों सहित 7 लोग घायल भी हुए हैं. ये घटना साहरघाट बाजार की है. गंभीर रूप से घायल हुए 6 लोगों को DMCH रेफर किया गया है. ये डकैती साहरघाट के कपड़ा ब्यवसायी राजकुमार के घर पर पड़ी थी. 

घटना में डकैतों ने घर के 4 सदस्यों के अलावा तीन पुलिसकर्मियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायलों में कपड़ा व्यवसायी राजकुमार गामी, उनकी पत्नी चंद्रकला देवी, बड़ा बेटा पिंटू गामी, छोटा बेटा रंजीत गामी के रूप में हुई है. वहीं घायल पुलिसकर्मियों में होम गार्ड जवान दिनेश्वर यादव और उमेश यादव समेत एक अन्य पुलिस कर्मी शामिल है. दो पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक बताई जा रही है. सभी घायल को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में रिटायर फौजी को मारी गोली, जमीन को लेकर परिवार से था विवाद

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, बेनीपट्टी एसडीपीओ नेहा कुमारी समेत कई थाने की पुलिस पहुंच गई. लगातार पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है. मोहल्ले वालों के अनुसार रात करीब 12 बजे 60 की संख्या में डकैत राजकुमार गामी के घर में जबरन घुसे. विरोध करने पर परिवार को कुल्हाड़ी और डंडों से मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया. इसी दौरान गश्त पर निकले दो होमगार्ड वहां पहुंच गए. बदमाशों ने उन्हें भी घायल कर दिया. पड़ोसियों की सूचना पर थोड़ी देर में पुलिस भी पहुंच गई. 

इसके बाद भी बदमाशों ने लूटपाट बंद नहीं की. बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. बदमाशों के हथियारों के आगे पुलिस की राइफलें नाकाम साबित हुईं. हालांकि, हरलाखी थाना के एसआई आरपी यादव दिलेरी दिखाते हुए अपनी पिस्तौल से कई राउंड फायरिंग की, लेकिन बमबारी के कारण वह भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके. डकैतों ने पुलिस के सामने आराम से लूटपाट की और फरार हो गए और पुलिस देखती रह गई. 

ये भी पढ़ें- Munger: मुंगेर के सदर अस्पताल में BJP विधायक ने काटा हंगामा, जरा सी बात पर नाराज हुए थे नेताजी

स्थानीय लोगों ने कहा कि साहरघाट थानाध्यक्ष के खराब पुलिसिंग के कारण लगातार क्षेत्र में चोरी और डकैती की घटना घट रही है. पुलिस के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने सहरघाट बाजार बंद करने का निर्णय लिया है. देर रात पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं. बहरहाल पुलिस के सामने इस तरह की बड़ी वारदात खुली चुनौती है. अब देखना होगा कि आखिर पुलिस अपराधी को पकड़ पाती है या फिर अन्य कांड की तरह मामला दर्ज होकर ही रह जाएगा.

रिपोर्ट- बिन्दु भूषण ठाकुर

Trending news