Muzaffarpur News: दहेज के लिए नवविवाहिता की करंट लगाकर हत्या, ससुराल वालों ने शव को जलाया और फरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2386869

Muzaffarpur News: दहेज के लिए नवविवाहिता की करंट लगाकर हत्या, ससुराल वालों ने शव को जलाया और फरार

Muzaffarpur Crime: मुजफ्फरपुर में बीते दिन एक और बेटी को दहेज के लिए अपनी जान गंवानी पड़ी. ससुराल वालों ने बिजली का करंट लगाकर हत्या कर दिया और साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को आनन फानन में जला दिया.

Muzaffarpur News: दहेज के लिए नवविवाहिता की करंट लगाकर हत्या, ससुराल वालों ने शव को जलाया और फरार

मुजफ्फरपुरः बीते दिन एक तरफ पूरा देश 15 अगस्त को देश की आजादी का जश्न मना रहा था. वहीं दूसरी तरफ मुजफ्फरपुर के बरियारपुर थाना क्षेत्र में एक और बेटी को दहेज के लिए ससुराल वालों ने बिजली का करंट लगाकर हत्या कर दिया और साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को आनन फानन में जला दिया. ढाई महीने पहले मृतिका दुल्हन बनी थी, लेकिन दहेज लोभी ससुराल वालों ने न सिर्फ दुल्हन निशा को मौत की नींद सुला दी, बल्कि साक्ष्य मिटाने की नीयत से किसी को पता लगने से पहले ही शव को जलाकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की. 

इस मामले में मृतिका निशा के दादा केसर साहनी, जो वैशाली जिला अंतर्गत लालगंज थाने के सिरसा घासी गांव के रहने वाले हैं, ने आरोप लगाया है कि 1 जून 2024 को अपनी बेटी निशा की शादी जितेंद्र मुखिया, पिता स्वर्गीय अच्छे लाल मुखिया, गांव वाजिदपुर अशोक थाना बरियारपुर के साथ की थी. शादी के दौरान जितना संभव हो सका अपनी बेटी को उपहार प्रदान किया. लेकिन कुछ ही दिनों बाद दहेज के लोभी उसके ससुराल के लोगों ने दो लाख नगद और सोने की चेन देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. पोती द्वारा बार-बार इस बात की जानकारी उन लोगों को दी गई लेकिन वह इतना रकम देने में असमर्थ थे.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics: झारखंड में योजनाओं की रफ्तार को लेकर विपक्ष हमलावर, बीजेपी ने कहा-'मईया योजना 2 महीने के लिए ला रही सरकार'

निशा ने भी अपने ससुराल के लोगों को बताया कि अब दहेज के रूप में यह रकम मिलना संभव नहीं है. नतीजतन उसके दामाद ने अपने भाई भावज और मां की मदद से निशा की करंट लगाकर हत्या कर दी और घर के पीछे ही आनन- फानन में शव को जला दिया. इस मामले में पीड़ित दादा ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है और दहेज के लोभी हत्यारे आरोपितों को अभिलंब गिरफ्तार कर कानूनी काररवाई की मांग की है.

मामले में मुजफ्फरपुर पूर्वी-2 के डीएसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली है कि बरियारपुर इलाके में एक नवविवाहिता की करंट लगाकर हत्या कर दी गई हैं और उसका अंतिम संस्कार भी किया गया है. मामले की जांच कर रहे हैं. आवेदन मिलने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट - मणितोष कुमार

Trending news