Bihar News: पुणे में आरोपी को पकड़ने गई महिला सिपाही ने की आत्महत्या, परिवार वाले ने उठाए सवाल
Advertisement

Bihar News: पुणे में आरोपी को पकड़ने गई महिला सिपाही ने की आत्महत्या, परिवार वाले ने उठाए सवाल

महाराष्ट्र के पुणे में 96 लाख के गबन के आरोपी दंपत्ति को पकड़ने के महिला सिपाही कविता गई थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या कर ली. 

 

(फाइल फोटो)

Muzaffarpur: महाराष्ट्र के पुणे में 96 लाख गबन के आरोपित दंपत्ति को पकड़ने पहुंची ब्रह्मपुरा पुलिस टीम की महिला सिपाही कविता की मौत हो गई. महिला सिपाही का शव पुणे के एक होटल से बरामद किया गया. सोमवार के दिन शव मुजफ्फरपुर में पहुंच गया. जिसके बाद पुलिस लाइन में सभी सिपाहियों ने महिला सिपाही को श्रृद्धांजलि दी. महिला सिपाहियों का पुलिस प्रशासन के खिलाफ काफी रोष है. कविता की मौत के बाद पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

मानसिक तनाव के कारण की आत्महत्या
दरअसल, सोमवार के दिन कविता का शव बैरिया स्थित पुलिस लाइन पहुंची. जहां उसे सभी सिपाहियों के द्वारा नम आंखों से श्रृद्धांजलि दी गई. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे में 96 लाख के गबन के आरोपी दंपत्ति को पकड़ने के महिला सिपाही कविता गई थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या कर ली. 

परिजनों ने की जांच की मांग
इस घटना को लेकर मृतका के पिता विरज ने कहा कि पुणे जाने से पहले कविता की तबियत खराब थी और जाना नहीं चाहती थी. इसके बाद भी वह चली गई थी. इस दौरान वह मानसिक तनाव से गुजर रही थी. जिसके कारण उसने फांसी लगा ली. हालांकि परिजनों ने वरीय अधिकारियों से जांच की मांग की है. 

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल
मृतका के पिता ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला पूरी तरह से साफ हो पाएगा. उन्होंने बताया कि कविता के आत्महत्या की सूचना मिलने पर सभी लोग पुणे पहुंचे थे. मृतका मूल रूप से आरा के कोइलवर के रहने वाली थी. इस घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. 

प्रशासन पर उठ रहे सवाल
वही, उसके पति का कहना था कि फंदे पर लटकने के से पहले यानी 10 अगस्त की रात को उनकी लंबी बातचीत हुई और उससे करीब 53. 02 मिनट बात हुई. उस दौरान उसने किसी भी प्रकार की परेशानी की बात नहीं की थी. बताया जा रहा है कि कविता एक महीने से गर्भवती थी. 11 अगस्त को कई बार पति के कॉल करने पर कविता ने फोन नहीं उठाया. जिसके बाद वह जिस पदाधिकारी के साथ पुणे गई थी. उनसे संपर्क के बाद हादसे की जानकारी मिली. इस घटना के बाद से कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि महिला सिपाही कविता का तबियत खराब होने के बाद भी ड्यूटी के लिए क्यों भेजा गया.

ये भी पढ़िये: Bihar News: दो दिन से लापता बच्चे का शव घर के पीछे से मिला, इलाके में मची सनसनी

Trending news