Bihar News: हत्या सहित कई मामले में आरोपी खूंखार नक्सली गिरफ्तार, 6 साल से जमुई पुलिस को था इंतजार
Advertisement

Bihar News: हत्या सहित कई मामले में आरोपी खूंखार नक्सली गिरफ्तार, 6 साल से जमुई पुलिस को था इंतजार

Jamui News: जमुई पुलिस और सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली विजय कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. बरहट थाना में इसके उपर कई मामले दर्ज हैं.

खूंखार नक्सली गिरफ्तार

जमुई: जमुई पुलिस और सुरक्षाबलों ने बरहट थाना क्षेत्र के चोरमारा जंगल से हार्डकोर नक्सली विजय कोड़ा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ हत्या सहित कई संगीन मामले बरहट थाना में दर्ज हैं. गिरफ्तार नक्सली पर पुलिस मुखबिरी के आरोप में एक साथ तीन और एक साथ दो भाई की निर्मम तरीके से हत्या करने का आरोप है.पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी. गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली की पहचान विजय कोड़ा, 33 वर्ष, पिता नरेश कोड़ा, बरहट थाना क्षेत्र के कुमरतरी इलाके के निवासी के तौर पर हुई है.

सोमवार को बरहट थाना परिसर में सदर एसडीपीओ सतीश सुमन ने इसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने चोरमारा के जंगलों में सर्च अभियान चलाकर पकड़ा है. उन्होंने बताया कि बरहट थाना इलाके के कुमरतरी गांव में जुलाई 2017 में एक ही परिवार के तीन व्यक्ति की निर्मम तरीके से हत्या कर गई थी गई थी. मृतकों में मीना देवी, शिवकुमार कोड़ा और बजरंगी कोड़ा शामिल थे. सभी मृतकों के शव को कुकुरझप डैम के ऊपर फेंक दिया था. वहीं मार्च 2018 में गुरमाहा इलाके के रहने वाले दो सहोदर भाई मदन कोड़ा और प्रमोद कोड़ा की हत्या कर दिया गया था. घटना के बाद से ही पुलिस को इस हार्डकोर नक्सली की तलाश थी.

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि विजय कोड़ा बरहट जंगल के चोरमरा इलाके में अभी मौजूद है. इसके बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों ने सर्च अभियान चलाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. विजय कोड़ा नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य है, जो दुर्दांत नक्सली परवेज दा और अरविंद कोड़ा के लिए काम करता था. इसे न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है.

इनपुट- अभिषेक निरला

ये भी पढ़ें- Dhanbad News: लक्ष्मी हत्या कांड को लेकर थाने का घेराव, परिजनों ने पुलिस से की ये मांग

Trending news