Giridih News: नकली गुटखा फैक्ट्री पर पुलिस की कार्रवाई, बनाने का तरीका देख खाना छोड़ देंगे
Advertisement

Giridih News: नकली गुटखा फैक्ट्री पर पुलिस की कार्रवाई, बनाने का तरीका देख खाना छोड़ देंगे

गिरिडीह के शहरी क्षेत्र के मोहलीचुंआ में अलग-अलग कंपनियों के गुटखा तैयार करने की मिनी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. यह खुलासा नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी के नेतृत्व में  छापामारी कर किया गया है.

नकली गुटखा फैक्ट्री पर पुलिस की कार्रवाई

Giridih News: गिरिडीह के शहरी क्षेत्र के मोहलीचुंआ में अलग-अलग कंपनियों के गुटखा तैयार करने की मिनी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. यह खुलासा नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी के नेतृत्व में  छापामारी कर किया गया है. मौके पर से पुलिस ने भारी मात्रा में गुटखा तैयार करने के लिए रखा गया कच्चा पदार्थ, अलग-अलग कंपनियों के रैपर और मशीन बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने मौके पर से धंधेबाज सुरेश शाहू को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस मौके पर से बरामद रैपर की जांच कर रही है और यह मिलान कर रही है कि यहां किस-किस कंपनी के गुटखा तैयार करने का काम किया जा रहा है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गयी है. बताया जाता है कि बरामद सामानों की मूल्य करीब 7 लाख से अधिक है.

कैसे हुई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी को गुप्त सूचना मिल रही थी कि मोहलीचुंआ स्थित घर में अवैध रूप से गुटखा तैयार करने का काम किया जा रहा है. सूचना के आलोक में थाना प्रभारी ने एक टीम का गठन किया जिसमें वे खुद शामिल थे. सूचना के बाद थाना प्रभारी सदलबल के साथ  दोपहर मोहलीचुंआ पहुंचे और उक्त घर में छापामारी कर गुटखा तैयार करने की मिनी फैक्ट्री का खुलासा किया. इस दौरान पुलिस से करीब 2.50 लाख रूपये के गुटखा तैयार करने की मशीन, कच्चा पदार्थ, पान मशाला और भारी मात्रा में तैयार किया हुआ गुटखा बरामद किया है. बताया गया कि कुछ दिन से यहां बङे पैमाने पर गुटखा तैयार करने का खेल चल रहा था. मौके पर से पुलिस में करीब 7 लाख रुपये से अधिक के गुटखा बरामद किए है.

ये भी पढ़ें:प्रेस-प्रसंग में हुई थी अंकित की हत्या, पुलिस ने CCTV फुटेज से सुलझाई गुत्थी

शहर के विभिन्न दुकानों में की जाती थी आपूर्ति

मिली जानकारी के अनुसार मोहलीचुंआ में जिस घर में पुलिस ने छापामारी कर गुटखा बनाने की मिनी फैक्ट्री का खुलासा किया है वहां तैयार किया हुआ गुटखा शहर के विभिन्न दुकानों व गुमटियों में स्पलाई की जाती थी. इस गिरोह में कुछ अन्य सदस्य भी शामिल है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है. बताया गया कि इस मिनी फैक्ट्री में पान पराग, कमलापसंद, बहार, काला बहार, विमल के अलावे कई कंपनियों के गुटखा तैयार किया जा रहा था और इसकी स्पलाई बाजार में की जा रही थी. वैसे तो गुटखा के सेवन से कई प्रकार की बीमारियों होती है, लेकिन इस नकली गुटखा के सेवन से लोगों की जान तक जा सकती है.

ये भी पढ़ें: Buxar Crime: घर में घुसकर अपराधियों ने तीन को मारी गोली, एक व्यक्ति की हुई मौत

रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा

Trending news