Bokaro News: पुलिस ने साइबर ठगी के 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Bokaro News: पुलिस ने साइबर ठगी के 10 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Bokaro News: बोकारो के चास थाना क्षेत्र के चिरा चास स्थित एक मकान में छापेमारी कर पुलिस ने 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जबकि तीन लोग भागने में सफल हो गए. डीएसपी प्रवीण कुमार सिंह के मुताबिक घर में छुपकर साइबर अपराधियों द्वारा मोबाइल फोन से अपराध को अंजाम दिया जा रहा था.

बोकारो न्यूज

Bokaro News: झारखंड के बोकारो में पुलिस ने 17 फरवरी को 10 साइबर ठगी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर आरोप है कि बिहार से आकर बोकारो में रह कर साइबर ठगी का काम करते थे. ये लोग पिछले दो सालों से ठगी का काम कर रहे थे. पुलिस ने छापेमारी कर कई समान भी बरामद किया है. वहीं, कुछ दिन पहले भी सेक्टर 12 थाना क्षेत्र में 16 आरोपी पकड़े गए थे. सभी का कनेक्शन बिहार से था.

दरअसल, बोकारो के चास थाना क्षेत्र के चिरा चास स्थित एक मकान में छापेमारी कर पुलिस ने 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जबकि तीन लोग भागने में सफल हो गए. डीएसपी प्रवीण कुमार सिंह के मुताबिक घर में छुपकर साइबर अपराधियों द्वारा मोबाइल फोन से अपराध को अंजाम दिया जा रहा था. इन साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने एंड्रॉयड, की-पैड मोबाइल के 41 पीस, एयरटेल और जिओ का सीम 36 पीस, लॉटरी के कूपन 4 बंडल, विभिन्न कंपनी के चार्जर 15 पीस, एटीएम कार्ड 3 पीस, रजिस्टर 2 पीस, कॉपी 17 पीस, स्पीड पोस्ट का बारकोड 1 पैकेट, मोहर 18 पीस, स्टाम्प पेड 3 पीस बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधियों मे सबसे अधिक बिहार के शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: मूर्ति के विसर्जन के दौरान दो समूहों में झड़प, रांची में धारा-144 लागू

डीएसपी सदर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर मेरे नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. चिरा चास स्थित जवाहर सिंह के मकान में तलाशी ली गई. इस क्रम में जवाहर सिंह के मकान के उपरी तल्ले में चौदह लोग मोबाइल के माध्यम से ठगी करते पकड़े गए. इस क्रम में तीन व्यक्ति भागने में सफल रहे. पकड़ाये व्यक्ति से पूछताछ करने पर पता चला कि सभी लोग बिहार के विभिन्न जिलों से आकर संगठित रुप से जाली दस्तावेज से मोबाइल सीम खरीदकर ठगी का काम पिछले दो वर्षों से कर रहे थे.

रिपोर्ट: मृत्युंजय मिश्र

Trending news