Bihar Crime: पूर्वी चम्पारण में मार्केटिंग के नाम पर देह व्यापार का धंधा, औरंगाबाद में दहेज के लिए भाई-बहन की पिटाई, पढ़ें क्राइम स्टोरी
Advertisement

Bihar Crime: पूर्वी चम्पारण में मार्केटिंग के नाम पर देह व्यापार का धंधा, औरंगाबाद में दहेज के लिए भाई-बहन की पिटाई, पढ़ें क्राइम स्टोरी

पुलिस के मुताबिक, इस धंधे को चलाने वालों ने पहले लड़कियों को मार्केटिंग जॉब का झांसा देकर रक्सौल बुलाया और फिर उन्हें बंधक बनाकर उनसे जबरन देह व्यापार के धंधे में लगा दिया था.

बिहार पुलिस (File Photo)

Bihar Crime News: पूर्वी चम्पारण में पुलिस ने देह व्यापार के धंधे का भांडाफोड़ किया है. पुलिस को चकमा देने के लिए मार्केटिंग के नाम पर ये काला धंधा चल रहा था. लड़कियों को मार्केटिंग की जॉब में अच्छी सैलरी का झांसा देकर देह व्यापार कराया जाता था. पुलिस ने मौके से नेपाल और झारखंड की कई लड़कियों भी बरामद किया है, जिन्हें धोखे से इस धंधे में धकेला गया था. पारिवारिक स्थिति सही नहीं होने के कारण वो भी इस धंधे को स्वीकार कर चुकी थीं. ये गोरखधंधा पूर्वी चम्पारण के नेपाल सीमावर्ती शहर रक्सौल में किया जा रहा था.

 

एसएसबी की मानव तस्कर रोधी इकाई ने इस काले धंधे में जबरन धकेली गई 8 लड़कियों को बरामद किया है. इसके साथ ही इस धंधे के संचालन में लगे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमे एक महिला भी शामिल है. ये काला धंधा रक्सौल के सभ्यता नगर मुहल्ले में फल-फूल रहा था. पुलिस के मुताबिक, इस धंधे को चलाने वालों ने पहले लड़कियों को मार्केटिंग जॉब का झांसा देकर रक्सौल बुलाया और फिर उन्हें बंधक बनाकर उनसे जबरन देह व्यापार के धंधे में लगा दिया था. लड़कियों के परिवार वालों को फोन करके उनसे 12 हजार रुपये भी मांगे गए थे.

दहेज के लिए भाई-बहन की पिटाई

उधर औरंगाबाद के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कुंडा गांव में बहन-भाई की पिटाई का मामला सामने आया है. इस घटना में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, पीड़ित युवक अपनी बहन की ससुराल आया था. जहां ससुरालवालों ने उसके साथ उसकी बहन की भी जमकर पिटाई कर दी. पीड़ित के अनुसार दहेज को लेकर बहन के ससुरालवालों ने उसकी पिटाई की है. उसने बताया कि उसकी बहन की शादी 2016 में हुई थी. उस वक्त आर्थिक हालात सही नहीं होने के कारण दहेज में पलंग नहीं दिया गया था. जिसको लेकर ससुरालवाले नाराज थे. वो अक्सर पलंग की डिमांड करते थे. पलंग नहीं देने के कारण उन्होंने बहन के साथ उसकी भी पिटाई की है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Crime: कहीं फिल्मी स्टाइल में मारी गोली तो कहीं लेडी डांसर की कर दी हत्या

दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या

वहीं फारबिसगंज के रामपुर उत्तर में दहेज को लेकर एक नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. विवाहिता के सिर पर धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या करने का आरोप लगाया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही फारबिसगंज थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए मृतक की सास को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पति समेत अन्य लोग फरार चल रहे हैं. 

Trending news