कपिलेश्वर मंदिर का ताला तोड़ लाखों का सामान ले उड़े चोर, धर्मशाला का ताला काटा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1714824

कपिलेश्वर मंदिर का ताला तोड़ लाखों का सामान ले उड़े चोर, धर्मशाला का ताला काटा

Bihar Crime: सुपौल जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत बरुआरी वार्ड 04 स्थित कपिलेश्वेर नाथ महादेव मंदिर परिसर में शनिवार रात को अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया.

कपिलेश्वर मंदिर का ताला तोड़ लाखों का सामान ले उड़े चोर, धर्मशाला का ताला काटा

सुपौल: Bihar Crime: सुपौल जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत बरुआरी वार्ड 04 स्थित कपिलेश्वेर नाथ महादेव मंदिर परिसर में शनिवार रात को अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने महादेव के मुख्य मंदिर समेत कुल चार मंदिरों और एक स्टोर रूम एवं धर्मशाला के स्टोर रूम का कुंडी काटकर व ताला तोड़कर लाखों रुपए मूल्य का सामान सहित दानपेटी में रखे रुपये की चोरी कर ली. ग्रामीण मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उनका घर मंदिर परिसर से 200 मीटर की दूरी पर है. वह रात करीब 11:30 बजे जब अपने घर से बाहर निकले तो देखा कि महादेव मंदिर एवं पार्वती मंदिर के बरामदा पर चार - पांच की संख्या में लोग मौजूद हैं. वहीं पार्वती मंदिर का पट खुला हुआ है.

जिसके बाद उन्हें मंदिर में चोरी होने की आशंका हुई. उन्होंने कुछ ग्रामीण को फोन कर बताया कि मंदिर में कुछ अज्ञात लोग मौजूद हैं, जिसके बाद दर्जनों की संख्या में ग्रामीण कपिलेश्वर नाथ महादेव मंदिर पहुंचे. वहां ग्रामीणों ने देखा कि बाबा परिसर में बने बाबा के मुख्य मंदिर सहित पार्वती के नया एवं पुराना मंदिर, शनि मंदिर समेत स्टोर रूम का ताला टूटा हुआ है. जिस मंदिर के गेट का ताला नहीं तोड़ पाया, उस मंदिर के गेट का कुंडी कटा हुआ है. ग्रामीण जब मंदिर परिसर में बने धर्मशाला में पहुंचे तो देखा कि धर्मशाला का भी ताला टूटा हुआ है. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सबसे पहले 112 नंबर एवं सदर थाना सुपौल को दी.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चोरी की घटना की छानबीन में जुट गई. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अज्ञात चोरों के द्वारा बाबा के मुख्य मंदिर में रखे दान पेटी, मां पार्वती के नए एवं पुराने मंदिर में रखे दानपेटी, शनि मंदिर में रखे दान पेटी को चोरों ने दान पेटी के ताला तोड़कर करीब 10 से 12 हजार रूपये नगद सहित मां पार्वती मंदिर के बगल में बने एक स्टोर रूम से करीब 60 हजार रुपये मूल्य के साउंड सिस्टम एवं अन्य सामान की चोरी कर ली गई है. इसके अलावा मंदिर परिसर में बने धर्मशाला के स्टोर का ताला को तोड़कर स्टोर रूम में रखे बिजली के सामान समेत कई अन्य सामानों की चोरी की गई है.

इनपुट-मोहन प्रकाश

ये भी पढ़ें- नए संसद भवन की ताबूत से तुलना पर बवाल, सम्राट चौधरी ने RJD पर कसा तंज

Trending news