समस्तीपुरः 3 साल बाद फिर रामेश्वर जूट मिल पर लटका ताला, अधिकारी फरार
Advertisement

समस्तीपुरः 3 साल बाद फिर रामेश्वर जूट मिल पर लटका ताला, अधिकारी फरार

Rameshwar Jute Mill: समस्तीपुर में रामेश्वर जूट मिल को अचानक बंद किया गया है. जूट मिल बंद के बाद से मजदूरों में आक्रोश है. मिल प्रबंधन अधिकारी मिल छोड़कर फरार हो गए है.

रामेश्वर जूट मिल

समस्तीपुर: Rameshwar Jute Mill: बिहार के समस्तीपुर में रामेश्वर जूट मिल में एक बार फिर ताला लटक गया है. मिल प्रबंधन के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के तालाबंदी किये जाने से जूट मिल में काम करने वाले मजदूरों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. मजदूरों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन के द्वारा भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

रोजगार संकट गहराया 
जूट मिल प्रबंधन की दलील है कि मजदूरों के द्वारा प्रोडक्शन कम किए जाने के कारण मिल को बंद किया गया है. वहीं मजदूरों का कहना है कि मिल प्रबंधन साजिश के तहत मजदूरों पर ठीकरा फोड़ मिल को बंद कर दिया है. जिससे यहां काम करने वाले हजारों मजदूरों पर रोजगार का संकट गहरा गया है. 

प्रबंधन अधिकारी मिल छोड़कर फरार 
वहीं मिल मजदूर यूनियन के नेताओं का कहना है कि इससे पहले भी 2017 में मिल को बंद कर दिया गया था. लेकिन विधानसभा चुनाव के समय वर्ष 2020 में मिल को चालू किया गया था. तब से अब तक मिल शांतिपूर्वक चालू है, लेकिन एक बार फिर इसे बंद कर प्रबंधन के बड़े अधिकारी मिल छोड़कर फरार हो गए है. अब उनसे वार्ता करने के लिए वहां कोई अधिकारी भी मौजूद नहीं हैं. 

मिल मजदूरों ने दी चेतावनी 
मिल मजदूरों का कहना है कि मिल प्रबंधन की दलील है कि प्रोडक्शन कम होने की वजह से मिल को बंद किया गया है. जबकि उनका कहना हैं कि यह मिल काफी पुराना है. मिल में लगे उपकरण पुराने और जर्जर हो चुके हैं. ऐसे में पुरानी और जर्जर मशीन से प्रोडक्शन को बढ़ाना संभव नहीं है. मिल प्रबंधन नए उपकरण और मेंटेनेंस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है और मिल मजदूरों पर ही ठीकरा फोड़ मिल को बंद कर दिया गया है. मिल मजदूरों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्दी ही मिल प्रबंधन और सरकार मिल को शुरू नहीं करती है तो आगे चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

(रिपोर्ट-संजीव नैपुरी)

यह भी पढ़े- Bihar Terror Module:आतंकी खुलासों पर मंत्री जीवेश मिश्रा बोले- मेरे ऊपर हमले पर PFI का था हाथ

Trending news