Bihar News: दरभंगा एम्स को 81.09 एकड़ भूमि हस्तांतरित, जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू
Advertisement

Bihar News: दरभंगा एम्स को 81.09 एकड़ भूमि हस्तांतरित, जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू

दरभंगा एम्स को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जिससे लोगों को जल्द एम्स निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद जग गई है. दरभंगा में एम्स के निर्माण कार्य का रास्ता अब साफ हो गया है. एम्स को 200 एकड़ भूमि में से प्रथम चरण की 81.09 एकड़ जमीन हस्तांतरित हो गई है.

Bihar News: दरभंगा एम्स को 81.09 एकड़ भूमि हस्तांतरित, जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू

दरभंगा: दरभंगा एम्स को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जिससे लोगों को जल्द एम्स निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद जग गई है. दरभंगा में एम्स के निर्माण कार्य का रास्ता अब साफ हो गया है. एम्स को 200 एकड़ भूमि में से प्रथम चरण की 81.09 एकड़ जमीन हस्तांतरित हो गई है. भूमि हस्तांतरण का कार्य दरभंगा जिला अधिकारी कार्यालय में संपन्न हुआ. 

27 जिलों को होगा फायदा
डीएम राजीव रौशन की मौजूदगी में डीएमसीएच के प्राचार्य एवं अधीक्षक ने स्टांप पत्र पर हस्ताक्षर किए. एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ माधवानंद कर को यह भूमि हस्तांतरित किया गया. इससे एम्स के भवन, चारदीवारी एवं अन्य निर्माण कार्य होगा. एम्स निर्माण होने से दरभंगा सहित उत्तर बिहार के 27 जिलों को होगा फायदा होगा. 

जल्द निर्माण का कार्य शुरू
इस मौके पर एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ माधवानंद ने खुशी जाहिर करते हुए कहा आज जमीन ट्रांसफर हुआ है. इसके लिए डीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट एवं प्रिंसिपल, दरभंगा के डीएम सहित अन्य लोगों का धन्यवाद देता हूं. यह एम्स बनाने के लिए एक बड़ा स्टेप है. मैं भी खुश हूं कि इस जमीन मिलने के बाद जल्द निर्माण का कार्य शुरू करेंगे.एम्स एक बड़ा इंस्टीट्यूट है .इसका निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- Bihar DElEd admit card 2022: बिहार DELED प्रवेश परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

200 एकड़ जमीन कैबनेट से पास 
दरभंगा जिला अधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित हुई. जिसमें अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, डीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट, प्रिंसिपल एवं ऑनलाइन माध्यम से ईडी दरभंगा एम्स जुड़े हुए थे. प्रथम फेज में करीब 82 एकड़ जमीन एम्स को हस्तांतरित करा लेने के लिए डीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट एवं प्रिंसिपल ने अनुरोध किया. बता दें की एम्स निर्माण के लिए 200 एकड़ जमीन कैबनेट से पास हुआ था. 

Trending news