बिहार का दूसरा तारामंडल दरभंगा में बनकर तैयार, 10 जून से 2D और 3D में लें मजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1731603

बिहार का दूसरा तारामंडल दरभंगा में बनकर तैयार, 10 जून से 2D और 3D में लें मजा

Bihar News: दरभंगा में तारामंडल-सह-ज्ञान एवं विज्ञान संग्रहालय का शुभारंभ 10 जून से ही होगा. पहले इसकी शुरुआत 15 जून से होने वाली थी. यहां 3D और 2D में शो दिखाएं जाएंगे. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग लिंक की व्यवस्था है. ऑनलाइन टिकट अभी उपलब्ध नहीं है.

बिहार का दूसरा तारामंडल दरभंगा में बनकर तैयार, 10 जून से 2D और 3D में लें मजा

दरभंगा: Bihar News: दरभंगा में तारामंडल-सह-ज्ञान एवं विज्ञान संग्रहालय का शुभारंभ 10 जून से ही होगा. पहले इसकी शुरुआत 15 जून से होने वाली थी. यहां 3D और 2D में शो दिखाएं जाएंगे. इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग लिंक की व्यवस्था है. ऑनलाइन टिकट अभी उपलब्ध नहीं है. ऐसे में आप dstbihar.softelsolutions.in साइट पर जा अपना टिकट करवा सकते हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 12 जनवरी 2023 को समाधान यात्रा के दौरान तारामंडल का उद्घाटन किया था. निदेशालय द्वारा इसे 15 जून को चालू करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन बचे हुए काम पूर्ण होने के चलते अब 15 जून की बजाए 10 जून से ही आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. शो का समय निदेशालय स्तर से तय किया गया है.

तारामंडल के लिए बुकिंग अभी ऑनलाइन ही होगी. तारामंडल में शो देखने के लिए टिकट के साथ आने वाले को ही प्रवेश दिया जाएगा. वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के लिए जगह चिन्हित किया जा चुका है. तारामंडल देखने वाले लोग 3 नंबर गेट से प्रवेश करेंगे और 1 नंबर से बाहर निकलेंगे. फिलहाल ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था नहीं है. दरभंगा अभियंत्रण महाविद्यालय के प्राचार्य संदीप तिवारी द्वारा बताया गया कि प्रवेश-निकास एवं शो का समय विभाग द्वारा निर्धारित किया गया है. पूर्वाह्न 11 बजे से पूर्वाह्न 11:45 बजे तक 2D शो दिखाया जाएगा, जिसके लिए दर्शकों का प्रवेश समय पूर्वाह्न 10:30 बजे निर्धारित किया गया है.

वहीं अपराह्न 12:15 बजे से 01 बजे तक 3D शो दिखाया जाएगा, जिसके लिए दर्शकों का प्रवेश का समय अपराह्न 12 बजे निर्धारित किया गया है. जबकि अपराह्न 02:15 बजे से अपराह्न 03 बजे तक पुनः 2D शो दिखाया जाएगा, जिसके लिए प्रवेश का समय अपराह्न 02 बजे निर्धारित किया गया है. इसके साथ ही अपराह्न 03:15 बजे से अपराह्न 04 बजे तक 3D शो दिखाया जाएगा, जिसके लिए प्रवेश का समय अपराह्न 03 बजे निर्धारित किया गया है. सुरक्षा का जायजा लेने पहुंची सदर एसडीओ चंद्रिमा आतिशी ने बताया कि कल से शो शुरू है दर्शकों को कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए सुरक्षा के मद्देनजर जांच किया जा रहा है.

इनपुट- मुकेश

ये भी पढ़ें- बिहार में 9वीं की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, बोली- खुद करूंगी परवरिश

 

Trending news