बेगूसराय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, लोगों को मिली मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा व दवाइयां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1470337

बेगूसराय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, लोगों को मिली मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा व दवाइयां

Health Camp: बेगूसराय के सुदूर देहात साहेबपुर कमाल प्रखंड के चौकी गांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों की ना सिर्फ स्वास्थ्य परीक्षण किया गया बलकि कई तरह के जांच के साथ-साथ मुफ्त में दवा भी दी गई.

बेगूसराय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन,  लोगों को मिली मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा व दवाइयां

बेगूसराय:Health Camp: बेगूसराय के सुदूर देहात साहेबपुर कमाल प्रखंड के चौकी गांव में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. जहां सैकड़ों की संख्या में लोगों की ना सिर्फ स्वास्थ्य परीक्षण किया गया बलकि कई तरह के जांच के साथ-साथ मुफ्त में दवा भी दी गई. दरअसल चौकी गांव निवासी नीरज कुमार सिंह के द्वारा अपने दादा सह पंचायत के पहले निर्वाचित मुखिया के श्रद्धांजलि के रूप में हर साल गांव में मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करते हैं. आज भी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जहां चौकी गांव और आसपास के गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने स्वास्थ्य शिविर का लाभ लिया.

स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हो 
वहीं इस मौके पर भाजपा विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर में लोगों की संख्या सैकड़ों में है. इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी है. लोगों को सही स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं मिल रही है. दवाएं उपलब्ध नहीं हो रही है. यह इस स्वास्थ्य शिविर से पता चल रहा है. एक स्वास्थ्य शिविर गांव में लगने पर सैकड़ों की संख्या में लोग अपना स्वास्थ्य जांच करवाने और दवा लेने पहुंच रहे हैं. आज जरूरत है कि स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हो जिसके लिए अस्पताल का निर्माण दवा की आपूर्ति की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, कई सामान हुए जब्त

मिली मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा व दवाइयां
वहीं आयोजक नीरज कुमार सिंह ने कहा कि वह अपने दादा से प्रेरणा लेकर हर साल स्वास्थ शिविर का आयोजन करते हैं. ताकि आसपास के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी ना सिर्फ जानकारी मिल सके बलकि इस शिविर से उन्हें लाभ भी हो. कार्यक्रम संयोजक नीरज सिंह ने बताया कि बीते 2016 से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

इनपुट- राजीव कुमार

Trending news