हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, कई सामान हुए जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1470224

हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, कई सामान हुए जब्त

Bihar News: गया शहर के अतिव्यस्त्म सड़क मार्ग पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत गई है. जहां शहर के केपी रोड सहित अन्य मार्ग के दोनों साइड लगाए गए फुटपाथ दुकानों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को पुनः जिला प्रशासन के द्वारा हटाया गया.

हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, कई सामान हुए जब्त

गया: Bihar News: गया शहर के अतिव्यस्त्म सड़क मार्ग पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत गई है. जहां शहर के केपी रोड सहित अन्य मार्ग के दोनों साइड लगाए गए फुटपाथ दुकानों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को पुनः जिला प्रशासन के द्वारा हटाया गया. वहीं जिला प्रशासन के द्वारा दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है की दुकान तक हीं समान को रखे नही तो दंडनीय कार्रवाई की जाएगी. 

हाईकोर्ट के आदेश पर कार्रवाई
इस रोड में दुकान का आधे से ज्यादा सामान दुकान के आगे लगाकर बेची जा रही थी. जिससे वाहनों का आवागमन करने तथा पैदल चलने में भी आम लोगो को परेशानी हो रही थी. इस मौके पर टाउन डीएसपी पी एन साहू ,सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ,कोतवाली थाना पुलिस सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे. अतिक्रमण का आलम यह है की हर बार अतिक्रमण हटाने के कुछ दिनों के बाद अतिक्रमण फिर से लग जाता है. सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने बताया की हाईकोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा है. वहीं दुबारा फिर अतिक्रमण न लगे इसके लिए इन मार्गों पर पुलिस बलों को लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नवादा में जीतन मांझी से खरीदा महुआ शराब, नशे की हालत में युवक गिरफ्तार

शहर को किया जा रहा अतिक्रमण मुक्त 
बता दें कि हाईकोर्ट ने ये निर्देश दिया है कि शहर से चार सप्ताह के अंदर अतिक्रमण को हटाया जाए. जिसके बाद कोर्ट का निर्देश मिलते ही डीएम ने अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर एक टीम का गठन किया. टीम में  टाउन डीएसपी साथ नगर थाना पुलिस को अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी दी गई है. डीएम के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए शहर को अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है.

इनपुट- जय प्रकाश कुमार

Trending news