KK Pathak:केके पाठक का फरमान, कहा- हर शिक्षक 5 बच्चों को लें गोद, जानें पूरी प्लानिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1953610

KK Pathak:केके पाठक का फरमान, कहा- हर शिक्षक 5 बच्चों को लें गोद, जानें पूरी प्लानिंग

KK Pathak: बिहार में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक एक्शन मूड में दिखे. इसी कड़ी में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज बेगूसराय के दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने कई स्कूलों का दौरा किया.

KK Pathak:केके पाठक का फरमान, कहा- हर शिक्षक 5 बच्चों को लें गोद, जानें पूरी प्लानिंग

बेगूसराय: KK Pathak: बिहार में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक एक्शन मूड में दिखे. इसी कड़ी में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक आज बेगूसराय के दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने कई स्कूलों का दौरा किया. अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आगमन से शिक्षा विभाग और शिक्षकों मे हड़कंप मचा रहा. इस दौरान केके पाठक जेके इंटर स्तरीय विद्यालय, सुशील नगर मध्य विद्यालय सहित कई स्कूलों का दौरा किया. इस दौरान केके पाठक एक्शन मोड़ मे नजर आये.

बता दें कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर लगातार अपनी कोशिश जारी रखे हुए है. इसी कड़ी मे वो लगातार बिहार के स्कूलों का दौरा कर रहे है. बेगूसराय पहुंचकर उन्होंने जिले के विभिन्न स्कूलों का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ बेगूसराय के जिला जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा सहित बड़ी संख्या मे शिक्षा बिभाग के कर्मी मौजूद थे. जेके स्कूल के निरीक्षण के दौरान केके पाठक काफी गुस्से मे नजर आये और उन्होंने शिक्षकों की जमकर क्लास ली. इस दौरान उन्होंने शिक्षकों को उनके दायित्व का बोध कराते हुए कहा कि अगर आप लोग पांच पांच बच्चों को भी अडॉप्ट कर उन्हें मार्च तक सभी बिषय पढ़ाने के निर्णय ले ले तो कल्याण हो जायेगा.

इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से पूछा की इस विद्यालय मे कितने शिक्षक है. अगर 20 शिक्षक है तो सभी शिक्षक पांच पांच बच्चों को अडॉप्ट कर सकते है. गुस्से से केके पाठक ने कहा कि शिक्षकों की इतनी सारी फौज है तनख्वाह लेने निकलते हैं तो 40-40 हजार करोड़ का होता है. मै इसी विद्यालय में 400 बच्चों को निकाल सकता हूं जो ठीक से विषय भी नहीं पढ़ सकते है. आप लोग बच्चो की पीढ़ियां को बर्बाद कर रहे हैं. उन्होंने शिक्षकों पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि मुझे तब गुस्सा आता है जब मैं देखता हूं कि बच्चे किताब खोल कर एक लाइन नहीं पढ़ पाते है. आप लोगों ने किया क्या है अब तक. पाठक ने स्कूल कैंपस के हर एक कोने का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कर्मियों पर फटकार भी लगाई.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2023: धनतेरस को लेकर बाजारों बढ़ी रौनक, दुकानदारों और ग्राहकों में खासा उत्साह

Trending news