Dhanteras 2023: धनतेरस को लेकर बाजारों बढ़ी रौनक, दुकानदारों और ग्राहकों में खासा उत्साह
Advertisement

Dhanteras 2023: धनतेरस को लेकर बाजारों बढ़ी रौनक, दुकानदारों और ग्राहकों में खासा उत्साह

Dhanteras 2023: जहानाबाद में धनतेरस को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ गई है. महंगाई के बावजूद दुकानदारों और ग्राहकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह से ही बाजार गुलजार है और लोग खरीदारी कर रहे है. बाजारों में बढ़ी भीड़ से शहर में रुक-रुक कर जाम भी लग रहे हैं.

Dhanteras 2023: धनतेरस को लेकर बाजारों बढ़ी रौनक, दुकानदारों और ग्राहकों में खासा उत्साह

जहानाबाद: Dhanteras 2023: जहानाबाद में धनतेरस को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ गई है. महंगाई के बावजूद दुकानदारों और ग्राहकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. सुबह से ही बाजार गुलजार है और लोग खरीदारी कर रहे है. बाजारों में बढ़ी भीड़ से शहर में रुक-रुक कर जाम भी लग रहे हैं. धनतेरस के मौके पर इलेक्ट्रॉनिक दुकानदार भी अपनी अपनी दुकान सजा रखी है और ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के ऑफर भी दे रहे हैं. बाजारों में बढ़ी भीड़ से दुकानदारों के चेहरे पर चमक देखी जा रही है.

वहीं इलेक्ट्रॉनिक, बर्तन,आभूषण दुकानदारों का कहना है कि आज के दिन का खास इंतजार रहता है. शहर में अरवल मोड़,सट्टी मोड़,मलहचक, शिवाजी पथ,हॉस्पिटल मोड़,स्टेशन से लेकर गलियों तक में सजावट, खील-बताशे,झाड़ू,बर्तन और मूर्तियों की अस्थाई दुकानें सजाई गई है.  लोगों की भीड़ भी सबसे ज्यादा इन्हीं दुकानों पर उमड़ रही है. इसके अलावा बर्तन,आभूषण और तमाम तरह के सजावटी सामानों की खरीदारी की जा रही है. हालांकि लोगों में छोटे-छोटे बर्तन, झाड़ू, इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों की खरीदारी को लेकर उत्सुकता अधिक देखी जा रही है. बर्तन दुकानदार ने बताया कि बाजार अच्छा है सुबह से ही ग्राहक आ रहे है ज्यादातर ग्राहक पीतल का सामान खरीद रहे है.

दुकानदार ने बताया कि ऐसे ही हमेशा सुबह शाम ग्राहक बना रहे. इधर आभूषण व्यापारी ने बताया कि धनतेरस को लेकर बाजारों में भीड़ है. ग्राहक भी आ रहे है. लेकिन इस बार चांदी के सिक्के की ज्यादा बिक्री हो रही है. इधर ग्राहकों का कहना है कि धनतेरस को लेकर बाजारों में काफी भीड़ है लेकिन महंगाई भी काफी है जिससे लोग झाड़ू और छोटे छोटे बर्तन ज्यादा खरीद रहे है. महिला ग्राहक ने बताया कि वह भी धनतेरस की खरीदारी करने बाजार आयी है जहां उन्होंने चांदी के सिक्के, झाड़ू, दीये की खरीदारी की है और आगे वह लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां खरीदने जा रही है।

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand News:धनतेरस पर बाजार हुए गुलजार, सर्राफा बाजार में उमड़ रही भीड़

 

Trending news