पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो नेपाली युवक को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1311764

पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो नेपाली युवक को किया गिरफ्तार

भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने जटही बॉर्डर से एक चार पहिया वाहन में मानव तस्करी के लिए जा रहे एक 8 वर्षीय नाबालिग लड़की को बरामद कर आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नेपाल के धनुषा जिला अंतर्गत जनकपुर निवासी अमर पंजीयार के रूप में हुई है.

पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो नेपाली युवक को किया गिरफ्तार

मधुबनीः बिहार में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है. नेपाल बोर्ड से जुड़े बिहार के जिलों में मानव तस्करी के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. शनिवार को मधबुनी जिले में पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो नेपाली युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों को पकड़ने में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला
भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने जटही बॉर्डर से एक चार पहिया वाहन में मानव तस्करी के लिए जा रहे एक 8 वर्षीय नाबालिग लड़की को बरामद कर आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नेपाल के धनुषा जिला अंतर्गत जनकपुर निवासी अमर पंजीयार के रूप में हुई है. वही मामले में नाबालिग के पिता की भी संलिप्ता सामने आई है. जिसको लेकर नाबालिग लड़की के पिता को भी गिरफ्तार किया गया है. अपराधी टोयटा चार पहिया वाहन से बच्ची को लेकर नेपाल जा रहे थे. जहां एसएसबी के द्वारा जांच के क्रम में शक होने पर नाबालिग लड़की और वाहन चालक को अपने कब्जे में लेकर हरलाखी थाना पुलिस के हवाले कर दिया. सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम थाने पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. जांच में पाया गया कि उक्त आरोपी बालिका को अपने घर में काम करवाने के लिए बासोपट्टी से ले जा रहा था. .

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हरलाखी थाना ने प्राथमिकी दर्ज कर संलिप्त दोनों आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं बालिका को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया है. पुलिस चाइल्ड ट्रैफिकिंग चाइल्ड लेबर सहित हर पहलू पर जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है इस मामले में जल्द ही अन्य आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.

ये भी पढ़िए- बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को क्यों देनी पड़ी मंत्रियों को नसीहत?

Trending news