RSS Chief in Darbhanga: दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम पहुंचे RSS प्रमुख, पांच पॉइंट में जानिए भाषण की खास बातें
Advertisement

RSS Chief in Darbhanga: दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम पहुंचे RSS प्रमुख, पांच पॉइंट में जानिए भाषण की खास बातें

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- संघ का सपना सभी को एक साथ जोड़ने और ऐसा भारत बनाने का है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक के नाम वाली पट्टी हट जाए. आरएसएस वाली पट्टी लगाने की जरूरत न पड़े. उन्होंने सभी लोगो से संघ से जुड़ने की अपील की और कहा कि वह किसी की बात से प्रभावित न हों, बल्कि खुद वस्तुस्थिति को देख सुन कर फैसला करें.

RSS Chief in Darbhanga: दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम पहुंचे RSS प्रमुख, पांच पॉइंट में जानिए भाषण की खास बातें

दरभंगाः RSS Chief in Darbhanga: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक व संघ प्रमुख मोहन भागवत चार दिवसीय बिहार दौरे पर हैं. इसी क्रम में सोमवार को वह दरभंगा पहुंचे. यहां के नागेंद्र झा स्टेडियम में राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ नागरिक एकत्रीकरण कार्यक्रम किया गया, जिसमें संघ प्रमुख शामिल हुए. इस दौरान हजारो की संख्या में नगर के संघ सेवक पहुंचे. संघ प्रमुख ने उन्हें संबोधित किया और कहा कि देश में रहनेवाले सभी लोग हिन्दू हैं. वर्तमान में चाहे वे जो कुछ हैं. जिनके पूर्वज हिन्दू थे वे आज भी हिन्दू ही हैं. संघ प्रमुख ने क्या कुछ कहा- जानिए भाषण की खास बातें

1. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- संघ का सपना सभी को एक साथ जोड़ने और ऐसा भारत बनाने का है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक के नाम वाली पट्टी हट जाए. आरएसएस वाली पट्टी लगाने की जरूरत न पड़े. उन्होंने सभी लोगो से संघ से जुड़ने की अपील की और कहा कि वह किसी की बात से प्रभावित न हों, बल्कि खुद वस्तुस्थिति को देख सुन कर फैसला करें.

2. संघ प्रमुख ने फिर दुहराई अपनी बात कहा देश में रहनेवाले सभी लोग हिन्दू है वर्तमान में चाहे वे जो कुछ है जिनके पूर्वज हिन्दू थे वे आज भी हिन्दू ही है .

3. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि समय की मांग है भारत विश्व गुरु बनेगा और ऐसा विश्व गुरु बनेगा जिसे कोई आँख नहीं दिखा सकता और कोई आंख दिखायेगा तो उसकी आंखें फूट जाएंगी.

4. महिलाओं को लेकर बड़ी बात कही, उन्होंने बताया कि महिला को मातृत्व शक्ति के नजरिये से देखना चाहिए महिला कोई उपभोग की वस्तु नही है.

5 . दूसरे के धर्म की इच्छा मत करो साथ ही गलत तरिके से कमाए गए रुपये का परिणाम आंते फाड़ कर निकलता है.

इसके अलावा उन्होंने संघ की स्थापना के मकसद और उद्देश्य को बताते हुए कहा की संघ समाज को जोड़ने का काम करता रहेगा. उन्होंने तमाम देश वासियों को भी संघ से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि समाज और देश को जोड़ना संघ का काम है. लोग जुड़ कर खुद विवेचना करें और खुद फैसला भी करें. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि खुद उनके भाषण पर भी लोग विश्वास न करें, बल्कि संघ से जुड़ वास्तविकता को देखें और पहचान करें.

यह भी पढ़िएः बिहार में बुलंद है चोरों के हौंसले, इंजन के बाद 25 चोरों के गिरोह ने चुरा लिया पूरा टॉवर

Trending news