सीताराम येचुरी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर केंद्र पर बोला हमला, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1468896

सीताराम येचुरी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर केंद्र पर बोला हमला, कही ये बात

सीताराम येचुरी ने कहा देश के सामने अहम सवाल है कि लोग जिंदा रह पाएंगे कि नहीं हर इंसान और हर व्यक्ति संघर्ष में लगा हुआ है कि उसकी जिंदगी कैसे बेहतर हो, महंगाई बढ़ रही है बेरोजगारी बढ़ रही है. देश की आर्थिक व्यवस्था मंडी में गिर गई है. 

सीताराम येचुरी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर केंद्र पर बोला हमला, कही ये बात

बेगूसराय: बेगूसराय में सीपीएम के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून और बदरुद्दीन अजमल के बयान को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. सीताराम येचुरी ने कहा कि आज देश के अंदर समस्या दूसरी है लेकिन यहां हिंदू मुस्लिम का राग सिर्फ सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का राग अलापा जा रहा है. इसके साथ ही कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने से कुछ नहीं होगा बल्कि समाज को विकसित करने पर अपने आप जनसंख्या पर अंकुश लग जाएगा.

देश की अर्थव्यवस्था में हो रही लूट
सीताराम येचुरी ने कहा देश के सामने अहम सवाल है कि लोग जिंदा रह पाएंगे कि नहीं हर इंसान और हर व्यक्ति संघर्ष में लगा हुआ है कि उसकी जिंदगी कैसे बेहतर हो, महंगाई बढ़ रही है बेरोजगारी बढ़ रही है. देश की आर्थिक व्यवस्था मंडी में गिर गई है. जीडीपी में गिरावट हो रही है जो खरबपति है उनकी संपत्ति बढ़ती जा रही है जो गरीब है वहां भुखमरी बढ़ती जा रही है. देश में अर्थव्यवस्था में लूट हो रही है,उस लूट में भाजपा सरकार निभा रही है केंद्र में उसके चलते जिंदगी कठिनाइयों के सामने हो गई है यह सवालों का हल नहीं मिलेगा. कौन कितने बच्चे पैदा कर रहे हैं सवाल यहां है कि देश के अंदर साधन किसके लिए इस्तेमाल करोगे. अमीर को अमीर बनाने में गरीब को राहत दिलवाने में है. लोगों में आक्रोश से ध्यान हटाने के लिए संप्रदाय की बात हो रही है.

लोगों में पैदा की जा रही नफरत
हिंदू ने यह कहा मुसलमान ने यह कहा उसने यह कहा क्यों नहीं कहा इस तरह से लोगों के अंदर हिंसा की वातावरण यह जो नफरत पैदा किया जा रहा है. इसके चलते देश की एकता और अखंडता पर खतरा है. हिंदू की तरक्की करने के लिए मोदी सरकार ने क्या कर रही है. सीताराम येचुरी ने कहा जनसंख्या कानून बनाने से कुछ होने वाला नहीं है यह सब प्रचार के लिए है. असली कारण जनसंख्या के ऊपर जो बढ़ रही है उसको सुधारना है. असली बात यह है कि लोगों की जिंदगी को बेहतर करना होगा, जहां जहां समाज का तरक्की हुई है वह अपने आप जनसंख्या पर अंकुश लगा है. सभी विकसित देश में हो रहा है वह जनसंख्या की कोई समस्या नहीं है, वह साधन है आपके पास लोगों में खुशहाली हैं. वह समस्या इसकी नहीं होती है आप ज्यादा बच्चा पैदा करें आपके बुढ़ापे में ख्याल करना होगा. जब यह चिंता और फिगर मिटा दोगे समाज की तरक्की करिए लोगों की जिंदगी की बेहतर करिए. गुजरात चुनाव को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री को 50 किलोमीटर की रोड शो करने की नौबत आ गई है वहीं अधिकारिक संकेत दे रहे हैं अकलमंद को इशारा काफी है.

इनपुट- राजीव कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: बिहार और झारखंड में जानें आज क्या है खास, सभी राजनीतिक और अन्य खबरें मिलेगी यहां

Trending news