Bihar Flood: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के क्षेत्र का किया दौरा, बाढ़ पीड़ितों की सुनी समस्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331848

Bihar Flood: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के क्षेत्र का किया दौरा, बाढ़ पीड़ितों की सुनी समस्या

Bihar Flood: बेगूसराय में गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ने की चपेट में हैं. आज बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना. 

Bihar Flood: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के क्षेत्र का किया दौरा, बाढ़ पीड़ितों की सुनी समस्या

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में आठ प्रखंड जो गंगा के सटे इलाके हैं. वह गंगा के जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की चपेट में हैं. आज बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया है. गिरिराज सिंह ने बछवारा प्रखंड के चमथा दियारा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना. 

हर साल मंडराता बाढ़ का खतरा
इलाके का निरीक्षण करने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में हर साल बाढ़ आती है, लेकिन इसका परमानेंट सलूशन अब तक नहीं निकल पाया है. वह भी बिहार में सरकार में रहे हैं. नीतीश कुमार के साथ मंत्री भी रहे हैं. आज बेगूसराय का आधा हिस्सा बाढ़ से प्रभावित हो रहा है. वहीं बेगूसराय का आधा हिस्सा सुखार से ग्रसित हो रहा है. बाढ़ पीड़ितों के बीच बचाव और राहत कार्य नहीं चल रहा है. 

बाढ़ पीड़ितों से मंत्री गिरिराज कर रहे मुलाकात 
गिरिराज सिंह ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के बीच नाव का परिचालन, भोजन की व्यवस्था, पशु के लिए चारे की व्यवस्था समेत हर संभव मदद की जरूरत है. एसडीएम से बात कर पशु चारे की व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है. इसके साथ ही बिहार सरकार पर तंज कसते हुए गिरिराज ने कहा कि इतने सालों से बाढ़ आ रही है, लेकिन आज तक बाढ़ रोकने की समुचित व्यवस्था नहीं हुई है. दरअसल, बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री अपने चार दिवसीय दौरे पर बेगूसराय पहुंचे हैं. जहां आज दूसरे दिन बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण कर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर रहे हैं. 

हर साल आता तबाही का मंजर 
बता दें कि हर साल बाढ़ आती है और अपने साथ तबाही का मंजर भी साथ लाती है. तबाही के इस मंजर में ना जाने कितने आशियाने उजड़ जाते है. तो कईयों की जिंदगी खत्म हो जाती है. बेगूसराय के मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के सिहमा गांव में इन दिनों कुछ ऐसे ही हालात हैं. गंगा में लगातार बढ़ रहे जल स्तर से पूरा सिहमा गांव का इलाका जलमग्न हो चुका है. वहीं जिला मुख्यालय और कई गांव को जोड़ने वाली तमाम सड़कें जलमग्न हो गई है. जिससे आवगामान भी एक बड़ी समस्या बन गई है.
(रिपोर्ट-राजीव कुमार)

यह भी पढ़े- मुजफ्फरपुर में हैंड, फुट-माउथ डिजीज के मिले 5 मरीज, एक ही स्कूल के बच्चे हुए संक्रमित

Trending news