धनबाद में चोरों ने मचाया कोहराम, एक ही दिन पांच घरों में लाखों की हुई चोरी
Advertisement

धनबाद में चोरों ने मचाया कोहराम, एक ही दिन पांच घरों में लाखों की हुई चोरी

इस मामले में लोगों का कहना है कि इससे पहले भी इस थाना क्षेत्र में चोरी की घटना घटी है, लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. इस घटना से ग्रामीणों में डर का माहौल है. 

पीड़ित परिवारों ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है.

धनबाद: झारखंड के सुदामडीह थाना क्षेत्र के बीसीसीएल टाइप टू और माइंस कालोनी में चोरों ने एक ही दिन में पांच घरों को निशाना बनाया. चोर पांच घरों से लगभग 25 लाख से अधिक की संपत्ति ले चलते बने. जिसमें लाखो रुपये मूल्य के आभूषण, हजारों रुपये नगद रुपये समेत अन्य कीमती सामानों की चोरी कर भाग निकले. घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची सुदामडीह पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है. चोरों ने मोहल्ला और चौक चौराहा में लगे सीसीटीवी कैमरा को कपड़ा से ढक दिया ताकि सुराग नहीं मिल सके. 

इधर, लोगों का कहना है कि इससे पहले भी इस थाना क्षेत्र में चोरी की घटना घटी है, लेकिन पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. इस घटना से ग्रामीणों में डर का माहौल है. लोगों ने बताया की सुदामडीह थाना क्षेत्र में देर रात तक कई दूकान खुली रहती हैं जहां सिगरेट, शराब, गुटखा का सेवन करने विभिन्न क्षेत्रों से नए चेहरा आते रहते हैं. पुलिस को ऐसे दुकानदार पर नकेल कसने की जरूरत हैं .

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार की दिन थाना क्षेत्र के सुदामडीह निवासी अजय शर्मा, ओमप्रकाश, गीता चौहान, दिनेश विश्वकर्मा सहित अन्य के घर में चोरों ने भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद थाना में दिए गए आवेदन में बताया गया है कि सोमवार को गृहस्वामी परिवार के साथ छठ घाट में शामिल होने गए थे. जब लौटने पर गृहस्वामी घर के अंदर जाकर देखी तो होश उड़ गए. 

घर के अंदर टूटा अलमीरा, बक्सा तथा बिखरा पड़ा सामान देख चीख निकल पड़ी. एक तरफ लोग अजय शर्मा के घर चोरी की स्थिति देख ही रहे थे कि दूरी ओर मौके पर अन्य कई घरों की बहु चीखते हुए घर से निकल कर शोर मचाना शुरू कर दिया कि मेरे घर में भी चोरी हो गई है. लोगों ने देखा की उसके घर में चोरों ने अलमीरा, बक्सा आदि तोड़कर कर भीषण चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे.

चोरी की घटना से पीड़ित ने बताया कि बेटे की शादी में खरीदा गया कई भर सोना का आभूषण, सैकड़ों ग्राम चांदी का आभूषण, हजारों रुपये नगद, महंगे कपड़े समेत अन्य सामानों को चोर चुराकर ले गए हैं. इस मामले में पीड़ित परिवारों ने थाना में आवेदन देकर अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है.

Trending news