झारखंड में हाथियों का आतंक, स्कूल और घर को तोड़ा, अनाज किया चट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1750368

झारखंड में हाथियों का आतंक, स्कूल और घर को तोड़ा, अनाज किया चट

Jharkhand News: झारखंड में हाथियों का आतंक लगातार जारी है. धनबाद झुंड से भटके हाथियों ने मचाया उत्पात बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के तिलैया पंचायत के बिहेचिया गांव के धोवाटांड़ नया प्राथमिक विद्यालय की दीवार तोड़ कर स्कूल को पुरी तरह तहस नहस कर दिया.

झारखंड में हाथियों का आतंक, स्कूल और घर को तोड़ा, अनाज किया चट

धनबाद:Jharkhand News: झारखंड में हाथियों का आतंक लगातार जारी है. धनबाद झुंड से भटके हाथियों ने मचाया उत्पात बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के तिलैया पंचायत के बिहेचिया गांव के धोवाटांड़ नया प्राथमिक विद्यालय की दीवार तोड़ कर स्कूल को पुरी तरह तहस नहस कर दिया. बीती रात 15 की संख्या में आये हाथियों के झुंड ने विद्यालय को किया तहस नहस. इस संबंध में विद्यालय की शिक्षिका सपना कुमारी ने बताया कि हाथियों ने विद्यालय के सभी खिड़की, दरवाजे तोड़ कर विद्यालय में रखे दो क्विंटल से अधिक, राशन चट कर गये, दस कुर्सी, टेबल, खेल सामग्री, बर्तन आदि सामानों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

इस संबंध में शिक्षिका सपना कुमारी ने घटना की सूचना मुखिया सुधीर प्रसाद महतो, संकुल प्रभारी सीआरसी कामेश्वर महतो, बीआरसी बासुदेव महतो को दी. वहीं घटना की सूचना पर वन विभाग के पदाधिकारी भी पहुंचे और घटना की जानकारी थी. अधिकारियों ने नियमानुसार झति पूर्ति के लिए आश्वासन दिया. वहीं दूसरी तरफ लातेहार के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत झाबर पंचायत के हाथ डीह गंझू टोला में 14 हाथियों के झुंड ने सूबेदार उरांव एवं कबिंदर उरांव के घर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया और घर में रखे दर्जनों बोरा चावल, चना, गेहूं, राहर ,आलू आदि को पूरी तरह से चट कर गए एवं खेत में लगे खेती को पूरा खा गए. जिससे पीड़ित परिवार को लाखो रुपए का नुकसान हो गया.

घटना की जानकारी मिलते ही भाजपा मंडल अध्यक्ष लक्ष्मण कुशवाहा, झाबर मुखिया पति बासुदेव उरांव मौके पर पहुंच पीड़ित परिवार के नुकसान की भरपाई के लिए वन विभाग से उचित मुआवजा की मांग किया. साथ ही कहा कि बीते 3 वर्षों से इस क्षेत्र में सैकड़ों घटनाएं हाथियों के द्वारा हो चुकी है फिर भी वन विभाग चुप है. सिर्फ मुआवजा की राशि दे देने से क्या पीड़ित परिवार का दुख दूर हो जाएगा. लोगों में वन विभाग के प्रति रोष देखा जा रहा है.

इनपुट- संजीव कुमार गिरि, नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Patna Opposition Meeting Live: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी पटना एयरपोर्ट पहुंचे, सीएम नीतीश कुमार ने दर्जन भर मंत्रियों के साथ किया रिसीव

 

Trending news