Dumka: नाबालिग से रेप और हत्या के मामले में कपिल मिश्रा ने आरोपी को लेकर किया बड़ा खुलासा, लव जिहाद को लेकर कही ये बात
Advertisement

Dumka: नाबालिग से रेप और हत्या के मामले में कपिल मिश्रा ने आरोपी को लेकर किया बड़ा खुलासा, लव जिहाद को लेकर कही ये बात

दुमका में पेट्रोल छिड़क कर एक किशोरी को जलाकर मार डालने की वारदात पर जब पूरा देश उबल रहा है, तब उसी जगह से एक और शर्मनाक वारदात सामने आई है. 

 (फाइल फोटो)

Dumka: दुमका में पेट्रोल छिड़क कर एक किशोरी को जलाकर मार डालने की वारदात पर जब पूरा देश उबल रहा है, तब उसी जगह से एक और शर्मनाक वारदात सामने आई है. दुमका जिले के रानीश्वर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग लड़की से कई बार रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई और इसके बाद उसकी लाश एक पेड़ से लटका दी गई. जिस पर अब बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने बड़ा खुलासा किया है. 

कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट 

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया कि  दुमका में आदिवासी बेटी की हत्या करने वाले अमानत अंसारी ने अपना नाम अमानत राय बताया था. कॉल पर बिटिया की बहन को भी अपना झूठा नाम बताया था लड़की हाँ करें तो रिश्ता बनाने के बाद हत्या, लड़की ना करने तो रिश्ता नहीं बनाने पर हत्या.  लव जिहाद पर देशव्यापी चर्चा समय की मांग. 

 

जानें क्या है मामला 

झारखंड के दुमका जिले में 14 वर्षीय आदिवासी लड़की का शव एक पेड़ से लटका मिला. मामले में परिजन ने एक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर लड़की का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. नाबालिग की मां ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक इलाके में उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया और हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया गया. 

पुलिस अधीक्षक अंबर लाकड़ा ने बताया, 'आरोपी की पहचान अरमान अंसारी के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी मजदूरी करता है.' उन्होंने कहा कि आरोपी पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 302 (हत्या) और एससी/एसटी अधिनियम और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

मुख्यमंत्री ने दिया कार्रवाई का निर्देश

 

इस घटना पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुख जताया है. सोरेन ने ट्वीट किया,'दुमका की घटना से मैं बहुत दुखी हूं. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मैंने दुमका पुलिस को (पीड़िता के परिवार के लिए) न्याय सुनिश्चित करने के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और शोक संतप्त परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.'  भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर दावा किया कि आरोपी ने कथित तौर पर बलात्कार के बाद लड़की को पेड़ से लटका दिया. 

(इनपुट: भाषा) 

 

Trending news