Jharkhand: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साइबर ठगी, 10 अपराधी चढ़े जामताड़ा पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2069318

Jharkhand: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साइबर ठगी, 10 अपराधी चढ़े जामताड़ा पुलिस के हत्थे

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को साइबर अपराधी अवसर के रूप में फायदा उठा रहे हैं. 

Jharkhand: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साइबर ठगी, 10 अपराधी चढ़े जामताड़ा पुलिस के हत्थे

जामताड़ा: Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है. वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को साइबर अपराधी अवसर के रूप में फायदा उठा रहे हैं. 

जामताड़ा पुलिस ने 10 अपराधियों को किया गिरफ्तार 
दरअसल, इन दिनों साइबर अपराधी लोगों को मैसेज भेजकर राम मंदिर के लिए चंदा देने और राम मंदिर के अवसर पर मोदी और शाह द्वारा फ्री रिचार्ज करने जैसे मैसेज भेजते हैं और लोगों को शिकार बना रहे हैं. बिहार की जामताड़ा पुलिस ने ऐसे 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. गिरफ्तार सभी साइबर अपराधी में मिहिजाम बिंदापत्थर औक कर्माटांड़ थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. 

अपराधी राम मंदिर के नाम पर मैसेज भेजकर मांग रहे थे चंदा 
यह लोग मैसेज भेज कर लोगों के अकाउंट को हैक कर लेते थे और उनके अकाउंट से रुपये गायब कर देते थे. पुलिस ने इनके पास से 20 मोबाइल, 31 सिम, एक लैपटॉप, दो मोटरसाइकिल और अन्य सामान बरामद करने में सफलता पाई है. 

अपराधी भोले भाले लोगों को बना रहे ठगी का शिकार
जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी ने बताया कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को साइबर अपराधी अवसर के रूप में ले रहे हैं और लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. एसपी अनिमेष नैथानी आगे बताया कि सरकार का भी गाइडलाइन आया हुआ है. जिसमें यह कहा गया है कि राम मंदिर के लिए किसी भी तरह का चंदे का प्रावधान नहीं है. इसके बावजूद साइबर अपराधी इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे है और भोले भाले लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं. एसपी ने आगे कहा कि इससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. राम मंदिर के लिए चंदे को लेकर कॉल आती है तो उसकी बातें में आने की जरूरत नहीं है. 

जामताड़ा से देवाशीष भारती की रिपोर्ट 

यह भी पढ़ें-  Jharkhand: सीएम हाउस के अंदर हेमंत से ईडी की पूछताछ, बाहर नारेबाजी कर रहे झामुमो कार्यकर्ता

Trending news