Live Darshan Deoghar Temple: सावन के चौथे सोमवार पर बाबाधाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब उमड़ा, प्रशासन भी अलर्ट
Advertisement

Live Darshan Deoghar Temple: सावन के चौथे सोमवार पर बाबाधाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब उमड़ा, प्रशासन भी अलर्ट

Shravani Mela 2023 Live Update: सावन के चौथे सोमवार के दिन रवि योग, शिव योग और सिद्ध योग बन रहे हैं. रवि योग सुबह 05 बजकर 38 मिनट से प्रारंभ हो जाएगा जो रात 10 बजकर 12 मिनट तक रहेगा. इस दिन सुबह से ही शिव योग बना है, जो दोपहर 02 बजकर 52 मिनट तक रहेगा. वहीं सिद्ध योग दोपहर 02:52 बजे से पूरी रात तक है.

 

बाबा बैद्यनाथ
LIVE Blog

Live Darshan Deoghar Temple: सावन का पतित-पावन महीना चल रहा है. इस मौके पर देशभर के शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. देशभर में कांवड़ यात्रा भी निकाली जा रही है. ऐसा माना जाता है कि भगवान भोलेनाथ को खुश करने के लिए ये महीना अति उत्तम है. देवधर में बाबा बैद्यनाथ के धाम में कांवड़ियों का आना लगातार जारी है.  सावन का चौथा सोमवार 31 जुलाई को है. इस दिन कई शुभ योग बन रहे हैं. 

 

31 July 2023
13:11 PM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बाबा आम्रेश्वर धाम में भी उमड़ी भीड़

चौथी सोमवारी पर खूंटी के आम्रेश्वर धाम में ब्रम्हमुहूर्त से ही बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक करने का जनसैलाब उमड़ पड़ा. एक बजे रात से श्रद्धालु पंक्तिबद्ध होकर पट खुलने का इंतजार करते नजर आए. मंदिर के पट खुलने पर बोलबम के उद्घोष के साथ जलाभिषेक शुरू हुआ. लोग बनई नदी से जल भरकर आम्रेश्वर धाम पहुंच रहे हैं.

08:24 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बाबा गरीब नाथ मंदिर में भक्तों की भीड़

चौथी सोमवारी पर बिहार का देवघर कहे जाने वाला मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. बाबा का जलाभिषेक करने के लिए देररात से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी. मलमास होने के कारण कांवड़ियों की संख्या कम हो चुकी है. हालांकि, भगवान भोलेनाथ के भक्तों की आस्था चरम पर है. आधी रात से ही जलाभिषेक शुरु हो गया है. करीब 50 हजार लोगों के जलाभिषेक करने की उम्मीद है.

07:33 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: सुबह 3:05 बजे खोले गए बाबा बैद्यनाथ मंदिर के कपाट

बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पट सुबह 3:05 बजे खोले गए, जिसके बाद कांचा जल पूजा होने के बाद सरकारी पूजा सरदार पंडा गुलाबनन्द ओझा के द्वारा किया गया. सुबह 4:01 बजे आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर का पट खोल दिए गए. सावन माह की सोमवारी को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर दिखा. देवघर डीसी विशाल सागर और देवघर एसपी तमाम अधिकारियों के साथ कांवड़िया रूट लाइन के साथ मंदिर में कांवड़ियों के सुलभ जल अर्पण को लेकर कटिबद्ध दिखे.

06:59 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: बाबाधाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब उमड़ा

सावन के चौथे सोमवार पर बाबाधाम देवघर में उमड़ा आस्था का जनसैलाब उमड़ा. चौथी सोमवारी को लेकर देर रात्रि से ही कांवड़िए कतार में अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आए. सुबह के 3:00 बजे से ही कांवड़िए बोल बम के नारे लगाकर बाबा बैद्यनाथ का पूजा अर्चना करने के लिए इंतजार करते हुए नजर आए. देवघर कांवड़िया रूट पूरी तरह से बोल बम के नारों से गूंजामय है. वहीं पुलिस प्रशासन की प्रतिनियुक्ति भी की गई है, ताकि कांवरियों को कतारबद्ध तरीके से करके बाबा बैद्यनाथ मंदिर में प्रवेश कराया जाए.

06:08 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: रुद्राभिषेक का शुभ समय क्या है?

चौथे सोमवार पर रुद्राभिषेक के लिए शुभ मुहुर्त प्रात: काल से लेकर सुबह 07 बजकर 26 मिनट तक है. इस मुहुर्त में शिववास नंदी पर है और योग भी शुभ बन रहा है. शुभ मुहूर्त में शिव जी का पूजन करने से लाभ होगा. 

06:06 AM

Baba Baidyanath Dham Deoghar LIVE Update: चौथे सोमवार पर बन रहा अद्भुत संयोग

कल यानी 31 जुलाई को सावन का चौथा सोमवार पड़ रहा है. सावन के चौथे सोमवार पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं. इस दिन रवि योग, शिव योग और सिद्ध योग का अद्भुत संयोग बन रहा है. रवि योग सुबह 05 बजकर 38 मिनट से प्रारंभ हो जाएगा जो रात 10 बजकर 12 मिनट तक रहेगा. इस दिन सुबह से ही शिव योग बना है, जो दोपहर 02 बजकर 52 मिनट तक रहेगा. वहीं सिद्ध योग दोपहर 02:52 बजे से पूरी रात तक है. 

Trending news