नववर्ष के जश्न में डूबी बाबा नगरी, बैद्यनाध के दर्शन करने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1510374

नववर्ष के जश्न में डूबी बाबा नगरी, बैद्यनाध के दर्शन करने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

नववर्ष के अवसर पर सुबह से बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए लंबी लाइन लगी रही. सुबह से ही हर कोई अपने परिवार के साथ बाबा के दर्शन के लिए पहुंचा. सुबह चार बजे से मंदिर के कपाट खुल गए.

नववर्ष के जश्न में डूबी बाबा नगरी, बैद्यनाध के दर्शन करने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

देवघर: देवघर बाबा वैद्यनाथ की नगरी में नव वर्ष का जश्न धूमधाम के साथ मनाया गया. नववर्ष के अवसर पर दूर दराज से लोग बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए पहुचें. श्रद्धालुओं ने बाबा की पूजा अर्चना कर साल 2023 में सुख शांति की कामनी की. बता दें कि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर प्रशासन ने भी पूरे इंतजाम कर रखे थे. मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई, सभी ने बाबा दे दर्शन बहुत अच्छे से किए. बता दें कि 12 ज्योतिर्लिंग में से एक बाबा बैद्यनाथ को कामना लिंग के नाम से जाना जाता है.
 
नववर्ष पर लगा श्रद्धालुओं का तांता
बता दें कि नववर्ष के अवसर पर सुबह से बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए लंबी लाइन लगी रही. सुबह से ही हर कोई अपने परिवार के साथ बाबा के दर्शन के लिए पहुंचा. सुबह चार बजे से मंदिर के कपाट खुल गए. इसके बाद प्रशासन और मंदिर प्रबंधन की टीम परिसर में लोगों को दर्शन के लिए एक-एक कर बेज रही थी. इसी के साथ भक्त बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण के लिए कतार में खड़े होकर श्रद्धालुओं ने अपनी बारी का इंतजार किया. इधर प्रशासन और मंदिर प्रबंधन की टीम ने श्रद्धालुओं को सुलभ जलार्पण कराने के लिए व्यापक इंताजम कर रखे थे.

शीघ्र दर्शनम् के लिए कटी पांच सौ रुपये की पर्ची
बता दें कि बाबा बैद्यनाथ के  शीघ्र दर्शनम् के लिए पांच रूप का कूपन श्रद्धालु खरीद रहे थे. साथ ही कूपन खरीदकर पूजा करने वालों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिख रही है. एक अनुमान के मुताबिक नए साल पर एक लाख से ज्यादा भक्तों के बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने की उम्मीद जताई जा रही है.

मंदिर परिसर में सुरक्षा के थे पूरे इंतजाम
बता दें कि नववर्ष के पहले दिन मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है.सुबह 4 बजे से लगातार देश विदेश से आए भक्त बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण के लिए कतार में खड़े थे. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए डीएसपी स्तर के पदाधिकारियों समेत अन्य पुलिस बल में शामिल जवान तैनात थे. मंदिर में बाबा के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को विशेष ध्यान रखा गया है.

ये भी पढ़िए- बिहार के मंत्रियों का संपत्ति का ब्यौरा जारी, जानें नीतीश कुमार से कितना अमीर हैं तेजस्वी, देखें लिस्ट

Trending news