Shravani Mela 2023: बाबा के भक्तों को नहीं होगी जाम से परेशानी, डीएसपी ने देवघर मेला क्षेत्र में चलाया अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1767409

Shravani Mela 2023: बाबा के भक्तों को नहीं होगी जाम से परेशानी, डीएसपी ने देवघर मेला क्षेत्र में चलाया अभियान

Shravani Mela 2023: देवघर में श्रावणी मेला का आगाज हो चुका है और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है. श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है तो वाहनों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. इससे बाबा की नगरी में ट्रैफिक जाम की समस्या भी विकराल होती जा रही है.

Shravani Mela 2023: बाबा के भक्तों को नहीं होगी जाम से परेशानी, डीएसपी ने देवघर मेला क्षेत्र में चलाया अभियान

देवघर: Shravani Mela 2023: देवघर में श्रावणी मेला का आगाज हो चुका है और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है. श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ रही है तो वाहनों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. इससे बाबा की नगरी में ट्रैफिक जाम की समस्या भी विकराल होती जा रही है. बताया जा रहा है कि टोटो, ऑटो रिक्शा और अन्य वाहनों के नो एंट्री में प्रवेश करने से मुसीबत और बढ़ रही है. ये वाहनचालक प्रशासन की ओर से तय किए गए रूट की अनदेखी कर मनमाने ढंग से गाड़ियां चला रहे हैं और इससे सड़क पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है. जाम के चलते न केवल स्थानीय लोगों को बल्कि बाहर से आ रहे श्रद्धालुओं को भी भारी दिक्कत हो रही हैं.

डीएसपी आलोक रंजन ने देर शाम से लेकर देर रात तक ट्रैफिक खुद ट्रैफिक की कमान संभाली. डीएसपी आलोक रंजन सड़क पर उतरे यातायात पुलिस की पूरी टीम को लेकर टावर चौक से लेकर पूरे मेला क्षेत्र में लगे जाम को हटाया. इसके अलावा सभी टोटो, ऑटो और वाहनों को उनके वास्तविक रूट पर भेजा. देखते ही देखते 4 घंटों में पूरा मेला क्षेत्र ट्रैफिक जाम से मुक्त हो गया. डीएसपी आलोक रंजन ने ड्यूटी पर से गायब कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की सिफारिश भी कर दी. अपनी ड्यूटी पर सही से काम नहीं करने वाले पुलिसकर्मियों को उन्होंने जमकर लताड़ लगाई.

लगातार जाम की शिकायत मिलने के बाद डीटीओ शैलेंद्र रजक भी वहां पहुंचे और फिर पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए ट्रैफिक जाम से निजात दिलाया. इसके अलावा शहर में कई जगह बेरिकेटिंग भी लगाए गए. सभी वाहन चालकों को कड़ी चेतावनी दी गई है कि इसके बाद से अगर नो एंट्री जोन में गाड़ियां प्रवेश करती हैं तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा. साथ ही पुलिसकर्मियों को अपने स्थान पर लगातार बने रहने की हिदायत भी दी गई है. डीएसपी ने साफ तौर पर ऐलान कर दिया है कि यह व्यवस्था पूरे श्रावण मास के दौरान जारी रहेगी.

इनपुट- विकास राउत

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: केके पाठक जहां भी जाते हैं, उस विभाग को ठीक कर देते हैं, अधिकारी को लेकर विवाद में रामकृपाल यादव की एंट्री

Trending news