Jharkhand News: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय घाघरजानी की दो छात्राएं गायब, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1366051

Jharkhand News: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय घाघरजानी की दो छात्राएं गायब, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News: पाकुड़ जिले के हिरणपुर प्रखंड के घाघरजानी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली दो नाबालिग छात्रा आज सुबह 4 बजे स्कूल से गायब है. घटना की जानकारी मिलते ही विद्यालय समेत विभाग के लोगों में हड़कंप मच गया है.

Jharkhand News: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय घाघरजानी की दो छात्राएं गायब, जांच में जुटी पुलिस

पाकुड़:Jharkhand News: पाकुड़ जिले के हिरणपुर प्रखंड के घाघरजानी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली दो नाबालिग छात्रा आज सुबह 4 बजे स्कूल से गायब है. घटना की जानकारी मिलते ही विद्यालय समेत विभाग के लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं गायब हुए छात्राओं के परिजन काफी हैरान परेशान हैं. परिजनों के अनुसार दोनों छात्रा सुबह ही विद्यालय से गायब है. परिजन विद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. दोनों छात्रा हिरणपुर क्षेत्र की ही रहने वाली है. इसको लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज, एडीपीओ जयेंद्र मिश्रा, बीईओ रफीक आलम ने विद्यालय में जाकर जांच किया.

वार्डन से पूछताछ
वहीं वार्डेन नवरातून नूर ने पूरे मामले की थाने में लिखित शिकायत की है. विद्यालय के कक्षा 10 की दो नाबालिग छात्रा अचानक विद्यालय से लापता होने से कोहराम मच गया. सुबह विद्यालय की शिक्षिका तालामय किस्कु ने देखा कि विद्यालय के हॉस्टल के पीछे वाली चारदीवारी के दरवाजे में लगा ताला खुला हुआ है. वहीं दो छात्रा भी लापता है. जिसके बाद विद्यालय में खलबली मच गई. वहीं सूचना मिलते ही डीएससी मुकुल राज ने हिरणपुर स्थित घाघरजानी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पहुंचकर वार्डन नवरत्न नूर से पूछताछ किया. पूछताछ के दौरान वार्डन ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे गेट का चाभी चुराकर पीछे कि गेट से दोनों छात्रा भागी है. वहीं डीएससी ने विद्यालय के रात्रि प्रहरी सहित स्कूल के कई छात्रों से भी पूछताछ किया. 

ये भी पढ़ें- कुर्मी समाज का रेल रोको आंदोलन पांचवें भी जारी, 690 ट्रेनें हुई प्रभावित

जांच में जुटी पुलिस
इस संबंध में डीएसपी ने बताया कि सूचना मिलते ही विद्यालय पहुंचकर आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई है. साथ ही बताया कि पूरे मामले की जांच जारी है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. डीएसपी मुकुल राज ने चारदीवारी के पास जाकर जायजा लिया. इसके बाद वार्डेन, गार्ड सहित छात्राओं से भी काफी देर तक पूछताछ किया. वहीं लापता लड़कियों के पिता से भी पूछताछ किया गया. डीएसपी ने विद्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरा का भी अवलोकन किया. सीसीटीवी की फुटेज निकालने का काफी प्रयास किया गया. सीसीटीवी कैमरा को देखने पर पता चलता है कि इसमें छेड़छाड़ की गई है. इस सम्बंध में डीएसई ने बताया कि गार्ड की कार्यशैली में लापरवाही के कारण यह घटना घटित हुई है  इस मामले में संलिप्त दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

इनपुट- सोहन प्रमाणिक

Trending news