Lok Sabha Election 2024: बिहार से लेकर झारखंड तक, मतदान बहिष्कार से पोलिंग अधिकारी परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2263292

Lok Sabha Election 2024: बिहार से लेकर झारखंड तक, मतदान बहिष्कार से पोलिंग अधिकारी परेशान

Lok Sabha Election 2024: बेतिया के नरकटियागंज के गोनौली पंचायत के डुमरा भाग गांव में ग्रामीणों ने सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया है. रोड नहीं तो वोट नहीं के नारों के साथ ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है. एसडीएम एसडीपीओ तमाम अधिकारी गांव में पहुंचते हैं. ग्रामीणों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन ग्रामीणों को अभी तक मनाने में असफल रही है.

Lok Sabha Election 2024: बिहार से लेकर झारखंड तक, मतदान बहिष्कार से पोलिंग अधिकारी परेशान

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण का मतदान शनिवार को हो रहा है. बिहार की आठ संसदीय सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 7 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी. प्रदेश की इन आठ सीटों पर कुल 14,872 बूथों पर वोटिंग हो रही है. मतदाताओं में भी बेहद उत्साह देखा गया जब सुबह 5 बजे से ही कई बूथों पर मतदाता पहुंच गए और वोटिंग शुरू होने का इंतजार करते रहे. तय समय पर मतदान शुरू हुआ तो कतार में खड़े होकर मतदाताओं ने मतदान किया. वहीं झारखंड में भी कई लोकसभा क्षेत्र के कुछ बूथों पर वोटरों की संख्या कम रही. साथ ही प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों से मतदान की कोशिश कर रहे हैं.

बेतिया के नरकटियागंज के गोनौली पंचायत के डुमरा भाग गांव में ग्रामीणों ने सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया है. रोड नहीं तो वोट नहीं के नारों के साथ ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है. एसडीएम एसडीपीओ तमाम अधिकारी गांव में पहुंचते हैं. ग्रामीणों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन ग्रामीणों को अभी तक मनाने में असफल रही है. बूथ संख्या 272 और 273 पर मतदान नहीं हो रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि अभी तक कोई भी प्रत्याशी गांव में उनसे मिलने नहीं आया है प्रशासन से भी गुहार लगाकर हम लोग थक चुके हैं. इसलिए हम लोग निर्णय लिए हैं कि रोड नहीं तो वोट नहीं. प्रशासन ग्रामीणों को मनाने में जुटी है लेकिन अभी तक असफल रही है. 

इसके अलावा बता दें कि मोतिहारी में शिवहर लोकसभा के चिरैया प्रखंड क्षेत्र के बूथ नंबर-54 और 55 पर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है. सड़क नहीं बनने से नाराज हैं ग्रामीण. लगभग दो हजार मतदाता हैं दोनों बूथों पर मतदान करने वाले है. मौके पर सिकरहना डी एस पी सहित कई अधिकारी पहुंचकर लोगों को समझाया पर ग्रामीण नहीं माने. यहां पर दोनों बूथ सुनसान है. 11 बजे तक एक बूथ पर एक मतदान हुआ है जबकि दूसरा बूथ पर एक भी मतदान नहीं हुआ है.

वहीं धनबाद के झरिया स्थित बागडिगी बस्ती के बूथ संख्या 254 व 255 पर ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया है. ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के समय सरकार और प्रशासन को वोटर दिखाई देते है. हमारा लोकसभा क्षेत्र मूलभूत सुविधा से वंचित है. विकास के नाम पर इस गांव में कुछ नहीं हुआ है, लोग परेशान है. आज सभी ग्रामीणों ने मिलकर निर्णय लिया है सड़क नहीं तो वोट नहीं. इधर प्रशासन भी लोगों को मतदान के लिए जागरूक कर रहा है.

इनपुट - पंकज कुमार, धनंजय द्विवेदी

ये भी पढ़िए - PM Modi Patilputra Rally: पाटलिपुत्र में लालू यादव पर बरसे PM मोदी, बोले- लालटेन सिर्फ एक ही घर में रोशनी करती है

 

Trending news