Jharkhand News: झारखंड के मजदूरों को तमिलनाडु में बनाया गया बंधक! परिजनों ने प्रशासन से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400288

Jharkhand News: झारखंड के मजदूरों को तमिलनाडु में बनाया गया बंधक! परिजनों ने प्रशासन से लगाई गुहार

Jharkhand News: झारखंड और तमिलनाडु दोनों ही राज्यों में इंडिया ब्लॉक की सरकार है. इसके बावजूद तमिलनाडु में झारखंड के मजदूरों को बंधक बनाए जाने की घटना सामने आई है. इस घटना पर राजनीति भी देखने को मिल सकती है.

पीड़ित परिजन

Jharkhand News: झारखंड के मजदूरों को तमिलनाडु में बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, दुमका जिले के अलग-अलग गांव के 11 मजदूरों को तमिलनाडु में बंधक बनाकर उनके परिजनों से पैसों की डिमांड की गई है. पीड़ित परिजनों ने इस मामले में पुलिस-प्रशासन से मदद करने की गुहार लगाई है. पुलिस टीम पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की जा रही है. पुलिस पूरे मुस्तेद के साथ बंधक बने मजदूरों को छुड़ाने का प्रयास में जुट गई है. दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने परिजनों को भरोसा कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो तमिलनाडु भेजेंगे. 

बताया जा रहा है कि कपड़े के मील में काम करने के उद्देश्य से तमिलनाडु गये थे. वहां उन्हें बंधक लिया गया है और उनसे रुपये की मांग की जा रही है. मजदूरों के परिजनों ने बताया कि तमिलनाडु में उनके साथ मारपीट की जा रही है. इसकी सूचना मजदूरों ने अपने परिजनों को दी है. मजदूरों को छोड़ने के लिए पीड़ित परिजनों से ऑनलाइन 15-15 हजार रुपये का भुगतान करने की डिमांड की गई है. जिसके बाद पीड़ित परिवारों ने शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. परिवारों ने सीएम हेमंत सोरेन से मदद की गुहार लगाई है. इन लोगों ने दुमका एसपी से मिलकर सारी बात बताते हुए अपने परिजन को छुड़ाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- हजारीबाग में हुए सड़क हादसे में बिहार के 5 मजदूरों की मौत, घंटों जाम में फंसे लोग

पीड़ित परिजनों ने अपने आवेदन में उन लोगों का नाम बताया जो वहां बंधक बने हैं. उनके नाम हैं- दीपक पहाड़िया , शंकर पहाड़िया , राजू पहाड़िया , नोरेन सोरेन , जोगेश सोरेन , मुंशी मुर्मू और राजकिशोर पहाड़िया. बता दें कि दुमका जिले और सीमावर्ती के अमड़ापहाड़ी, सिंदरीजोला, कैरासोल, गरदापहाड़ी, गादी कौरैया गांव के 11 संथाल और पहाड़िया समुदाय के युवक चार दिन पूर्व काम करने तमिलनाडु गए थे. रविवार सुबह वह पहुंचे और चंद घण्टे के बाद ही उन्होंने अपने परिवार वालों को फोन किया कि हमें कुछ लोगों ने यहां बंधक बना लिया है. हमें यह नहीं पता चल पा रहा है कि हम कहां हैं. ये लोग हमारे साथ मारपीट कर रहे हैं और पैसे की मांग कर रहे हैं. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

TAGS

Trending news