Bihar: वैक्सीन की कमी के कारण रुकी महाभियान की रफ्तार! नई खेप आने के बाद होगा टीकाकरण
Advertisement

Bihar: वैक्सीन की कमी के कारण रुकी महाभियान की रफ्तार! नई खेप आने के बाद होगा टीकाकरण

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने हाल में ही दावा किया था कि राज्य में 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन (Corona Vaccination) दिया जाएगा.

वैक्सीन की कमी के कारण रुकी महाभियान की रफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने हाल में ही दावा किया था कि राज्य में 6 महीने में 6 करोड़ लोगों को वैक्सीन (Corona Vaccination) दिया जाएगा. हालांकि सरकार का इस दावे की हवा निकलती दिख रही है. पिछले दो दिनों से जहानाबाद में वैक्सीनेशन का काम ठप पड़ा है. लोग टीका लेने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं, लेकिन बिना टीका लिए वापस लौट जा रहे हैं. केंद्रों पर टीके की कमी की बात कही गई है. 

इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने कहा कि दो दिनों से टीका खत्म है. इसलिए वैक्सीनेशन का काम रोक दिया गया है. सिविल सर्जन ने कहा कि 30 जून तक जिले में वैक्सीन की नई खेप पहुंचेगी. जिसके बाद ही वैक्सीनेशन की अभियान चलेगा.

अगर जहानाबाद की बात करें, तो जिले में सदर अस्पताल समेत 15 वैक्सीनेशन के सेंटर हैं. लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से टीकाकरण नहीं हो रहा है. इसके अलावा जिले के 7 प्रखंड में भी वैक्सीन देने का काम बंद है. जहानाबाद में 6 लाख लोगों को वैक्सीन लगनी है. लेकिन अभी तक सिर्फ 1.65 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई हैं. 

कुछ ऐसा ही हाल कैमूर जिले का भी है. यहां रविवार से वैक्सीनेशन का काम ठप पड़ा हुआ है. वैक्सीन की कमी की वजह से अभियान रोक दिया गया है. जिले के 8 प्रखंडों में टीकाकरण अभियान बंद है. जिले में वैक्सीनेशन के लिए 25 केंद्र बनाए गए हैं. लेकिन टीके की कमी की वजह से उन्हें मायूस होकर वापस जाना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें: बिहार: STET परिणाम के बाद भी बहाली के लिए करना होगा और इंतजार, जानें शिक्षा विभाग ने क्या कहा

बता दें कि कैमूर के 11 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाना है, लेकिन अभी तक सिर्फ सवा दो लाख लोगों को वैक्सीन दी गई है. वहीं, जिले के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी दावा कर रहे हैं कि 30 जून तक वैक्सीन की नई खेप आएगी. नई खेप आने के बाद टीकाकरण का अभियान शुरू होगा.

 

 

Trending news